BiG News- (वीडियो) शर्मनाक कहा है बाढ़ की जाबाज़ पुलिस ? आखिर क्यों एक कॉलेज छात्रा खुदकुशी करने पहुची थी बाढ़ स्टेशन?

1260

 

पटना Live डेस्क। राजधानी से सटे बाढ़ अनुमंडल से एक बेहद खौफ़नाक और हैरान कर देने वाली खबर मिली है। दरअसल, यह खबर बाढ पुलिस को शर्मशार करने वाली है। ये तब जब बाढ़ की जाबाज़ पुलिस ने मोकामा के बाहुबली विधायक पर नकेल कसने ख़ातिर ताबड़तोड अभियान चलाकर न केवल उनके घर से AK-47 बल्कि हैंडग्रेनेड भी बरामद कर लिया और वर्त्तमान में अनन्त सिंह बेउर जेल में न्यायिक हिरासत में है। तो वही विगत दिनों एक वायरल वीडियो में 2-2 एके 47 लहराने वाले दो कुख्यातों को चाय पीते मोकामा स्टेशन के बाहर से गिरफ्तार कर लिया।

                लेकिन इन तमाम कथित सफलताओं के उलट थाना क्षेत्र की निवासी एक कॉलेज छात्रा को शोहदों की छेड़खानी से आज़िज़ आकर आत्महत्या करने जैसे कठोरतम कदम उठाने को मजबूर होना पड़ा। अब सवाल उठता है कि आखिर बाढ ASP के तौर पर एक महिला आसीन होने के बावजूद ये कैसी महिला सुरक्षा है?

दरअसल, बाढ थाना क्षेत्र के एक गांव की मूल निवासी एक युवती बुधवार को मनचलों की दुःसाहसिक करतूतों
से परेशान होकर आत्महत्या करने बाढ़ रेलवे स्टेशन पहुंच गई। इसकी जानकारी होते ही युवती के परिजन भी रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए और रेल पुलिस को इसकी जानकारी दी। इसके बाद रेल पुलिस में तैनात महिला सिपाही ने युवती को पकड़कर रेल थाने में बैठाया।

जब युवती से पूछताछ की गई, तब युवती ने रेल पुलिस को बताया की पिछले दो-तीन साल से गांव के ही कुछ मनचले कॉलेज जाते समय उसपर न जेवल फब्तियां कसते है बल्कि लगातार छेड़छाड़ करते है। जब इस का विरोध किया तो घटना को लेकर पिछली बार आरोपितों द्वारा उसे तथा उसके परिजनों को पीटा गया था। जिसके बाद परिजनों द्वारा स्थानीय थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया तो एक आरोपी उस वक्त गिरफ्तार होकर जेल गया था।

इधर, वो जेल गया आरोपी बेल पर बाहर आ गया है और वह आये दिन न केवल फब्तियां कसता है बल्कि बाकायदा धमकी दे रहा है कि अंजाम बुरा होगा। इससे परेशान होकर वह बाढ़ स्टेशन पहुंची और ट्रेन के नीचे आकार अपनी जिंदगी समाप्त करने की सोची।

रेल पुलिस ने बताया कि युवती जिस वक्त स्टेशन पहुंची थी, उस वक्त कोई भी ट्रेन नहीं थी। रेल पुलिस में तैनात महिला सिपाही ने युवती की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि तुम झांसी की रानी की तरह बनकर रहो और हिम्मत दिखाओ। मनचले खुद तुम से डरकर सौ कदम पीछे भागेंगे। इसके बाद युवती को उसकी मां के साथ सुरक्षित घर भेज दिया गया।

वही, महज हाई प्रोफाइल मामले में कार्रवाई कर मीडिया की सुर्खियां बनने वाली बाढ पुलिस आम।आदमी की सुरक्षा में बुरी तरह असफल साबित हो रही है। इसकी बानगी है छात्रा की खुदकुशी की कवायद है, तो वही 2 दिन पूर्व बाढ पुलिस की अजब करतूत का खुलासा हुआ  जब भूत (2014 में ही मर चुके शख्स) पर ही लगा दी धारा 107।

Loading...