बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News – तेजस्वी का “मास्टर स्ट्रोक” ऐश्वर्या राय की बड़ी बहन “करिश्मा राय” को दिलाई राजद की सदस्यता

करिश्मा राय की पार्टी में ज्वाइनिंग के मामले में तेजप्रताप (Tej Pratap Yadav) ने कहा कि पार्टी का फैसला अहम होता है. अगर पार्टी करिश्मा राय को ज्वाइन करा रही है, तो जरूर कुछ बात होगी। RJD में शामिल होते ही करिश्मा ने किया ऐलान लालू के लिए चंद्रिका राय से भी टकरा जाएंगी।

6,731

- Advertisement -

पटना Live डेस्क। कहते है सियासत में न कोई दोस्त होता है न रक़ीब होता है बस अपने स्वार्थ व सियासी उरूज ख़ातिर रिश्ते बनते और बिगड़ते है। इसी क्रम में बिहार की सियासत में लालू परिवार के रिश्तेदार से कट्टर विरोधी बने चंद्रिका राय और परिवार की बहू ऐश्वर्या राय के खिलाफ तेजस्वी यादव का मास्टरस्ट्रोक एक्टिव हो गया है।तेजस्वी ने आखिरकार चंद्रिका राय की भतीजी करिश्मा राय को राजद में विधिवत शामिल कर लिया है। राजद की सस्यता ग्रहण करते ही करिश्मा ने जोरदार आगाज करते नए ऐलान किया है कि ” लालू यादव के लिए किसी से भी टकरा जाएंगी।”

एक तीर कई निशाने 

- Advertisement -

चन्द्रिका राय के परिवार पर दवाब बनाने और यादवों के बीच अपनी पहुच और स्वीकार्यता को और धारदार करने के लिए लालू यह बड़ा प्रयोग कर रहे हैं।माना जा रहा है कि आरजेडी करिश्मा राय के जरिये सन्देश देना चाहती है कि आज भी लालू परिवार दरोगा राय के परिवार के साथ खड़ा है और वह यादवों के सबसे बड़े हितैषी हैं। राजद में करिश्मा की एंट्री को इसलिए भी अहम माना जा रहा है,क्‍योंकि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी चंद्रिका राय और उनकी बेटी ऐश्वर्या राय के हमलों का जवाब उनके ही परिवार से दिलवा सके। यानी बिसात बिछने से तैयारियों अंतिम पड़ाव में है।

राजद परिवार का हिस्सा बनने के बाद पहली बार मीडिया से मुखातिब करिश्मा राय ने कहा है कि “उनके आदर्श लालू यादव हैं और लालू यादव के परिवार से मिला प्यार उनको पार्टी के लिए संघर्ष करने की ताकत देगा।” साथ ही अन्य मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखते हुए कहा कि-“बिहार में बेरोजगारी सबसे ज्यादा है। बिहार में डबल इंजन की सरकार इससे निपटने के लिए कुछ नहीं कर पा रही है। उन्होनें कहा कि तेजस्वी यादव युवा हैं उन्होनें एक नयी सोच की शुरूआत की है। वे सकारात्मक दिशा में काम कर रहे हैं। करिश्मा राय ने बताया कि वे डेंटिस्ट हैं पैसा कमाना ही जीवन का उदेश्य नहीं है। वे अब समाज सेवा का काम करना चाहती हैं। वे गरीबों की मदद करना चाहती है। उन्होनें कहा कि राजनीति में उतरने के लिए मेरे प्रेरणास्रोत मेरे दादाजी दरोगा प्रसाद राय हैं जो बिहार की जनता के लिए समर्पित होकर काम कर चुके हैं।

करिश्मा राय ने कहा कि मेरे चाचा चंद्रिका राय आरजेडी में शामिल हैं वे पार्टी के एमएलए हैं। उन्होनें कहा कि आरजेडी की सदस्यता लेना मेरे लिए स्वभाविक है। उन्होनें कहा कि मेरे दादाजी के वक्त से ही मेरे पिता विधान चंद्र राय के अच्छे संबंध राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से रहे हैं। दोनों परिवारों के बीच दशकों से संबंध रहा है। विधानसभा चुनाव लड़ने की बात पर कहा कि मैं पार्टी में काम करने आयी हूँ।पार्टी मुझे जिस भूमिका को निभाने के लिए कहेगी मैं उसके लिए तैयार रहूंगी।

तेजप्रताप बोले पार्टी का फैसला होता है अहम

करिश्मा राय की पार्टी में ज्वाइनिंग के मामले में तेजप्रताप ने कहा कि पार्टी का फैसला अहम होता है। अगर पार्टी करिश्मा राय को ज्वाइन करा रही है,तो जरूर कुछ बात होगी।तेजप्रताप ने कहा मुझे इस संबंध में अभी बहुत कुछ जानकारी नहीं है और मैं पटना पहुंचने पर इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे पाउंगा।

- Advertisement -

Comments are closed.