बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

मनु महाराज ट्रेनिंग में शामिल होने हैदराबाद रवाना, 24 नवम्बर को लौटेंगे पटना, सेंट्रल एसपी अमरकेश डी संभालेंगे एसएसपी का चार्ज

131

पटना Live डेस्क। पटना एसएसपी मनु महाराज आज यानी गुरुवार दिनांक 2 नवम्बर हैदराबाद स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी के लिए रवाना हो गए है। उल्लेखनीय है कि पहले ये ख़बर मिली थी की आईपीएस मनु महाराज मीड कैरियर ट्रेनिंग प्रोग्राम फेज 3 में शामिल नही होंगे। लेकिन गृह विभाग बिहार सरकार से हरी झंडी मिलने पर मनु महाराज देर शाम पुलिस एकेडमी हैदराबाद ख़ातिर रवाना हो गए।
इस बाबत गुरुवार की देर शाम गृह विभाग के द्वारा एसएसपी पटना की जिम्मेदारियों के निर्वाहन ख़ातिर तय समयावधि के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करते हुऐ मनु महाराज को ट्रेनिग में शामिल होने की अनुमति प्रदान कर दिया गया।

             तदुपरांत मनु महाराज हैदराबाद नेशनल पुलिस एकेडमी में ट्रेनिंग में शामिल होने ख़ातिर रवाना हो गए। इस दौरान एसएसपी के चार्ज में सिटी एसपी (सेंट्रल) डी अमरकेश रहेंगे। यानी आईपीएस अमरकेश डी 2 नवंबर से 24 नवंबर तक रहेंगे एसएसपी के प्रभार में।

                    उल्लेखनीय है कि मनु महाराज 2005 बैच के आईपीएस है। समय समय पर पुलिस अकादमी द्वारा आईपीएस अधिकारियों के लिए ट्रेनिंग सेशन का आयोजन किया जाता है।ताकि अधिकारियों को तमाम नई तकनीक, अपराध और अनुसंधान से जुड़े बदलते मापदंडों और कानूनी बदलवा समेत तकनीक आधारित मॉडस ओपेरेंडी से इक्यूपड कराया जाता है। ये कहने को तो ट्रेनिंग सेशन होता है पर आईपीएस अधिकारियों के लिए ये पुराने दिनों की पुनरावृत्ति जैसा होता है।

मनु महाराज के लिए भी यह एक अच्छा अवसर होगा। जब वो अपने उन दिनों को कैंपस में पहुचकर याद करेंगे साथ ही पुनः एक बार उस अपने प्रशिक्षण के दौर से रूबरू होंगे। जब उन्होंने बतौर 58 RR बैच में बतौर कैडेट वर्ष 2005 यहा बातौर प्रशिक्षु आईपीएस ट्रेनिंग ली थी। बतौर एक ट्रेनी आईपीएस अफसर पुलिस की बारीकियां सीखी थी साथ ही एक बेहत अफसर के गुणों से खुद को लबरेज किया था।

 

 

Comments are closed.