बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Super Excluive (वीडियो) राजधानी में दुकान बंद कराने पहुंची पुलिस से जमकर अभद्रता,दुकानदारों ने पुलिस को रगेदा

पटना में Lockdown के खिलाफ फुटा दुकानदारो का गुस्सा,पुलिस से भिड़े दिया दूर तक खदेड़, बहादुर थाना पुलिस की हुई फजीहत

602

पटना Live डेस्क।बिहार में भी कोरोना की दूसरी लहर ने महाराष्ट्र, यूपी की तरह ही कहर बरपाना शुरू कर दिया है। हालांकि आंकड़े इन राज्यों की तुलना में कम हैं लेकिन औसत रफ्तार को देखें तो वो तेज होती जा रही है। इस को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(CM Nitish Kumar)की अध्यक्षता में विगत शुक्रवार को संपन्न कोविड-19 से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक के दौरान कोरोना वायरस (Coronavirus Pandemic) संक्रमण में वृद्धि के मद्देनजर राज्य के सभी स्कूलों को 18 अप्रैल तक तथा दुकानों एवं प्रतिष्ठानों को 30 अप्रैल तक शाम 7 बजे के बाद बंद रखने का निर्णय लिया गया।

यह फैसला सूबे में लागू कर दिया गया है। लेकिन इस फैसले के खिलाफ अब दुकनदारों का गुस्सा फूट पड़ा है। इसकी बानगी दिखी है राजधानी पटना के बहादुर थाना क्षेत्र में जहाँ पुलिस वालों को स्थानिए दुकानदारो ने न केवल जमकर बुरा भला कहा बल्कि बाकायदा उन्हें खदेड़ दिया।

दरअसल, बढ़ते कोरोना कहर के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रशासनिक टीम को सूबे में 30 अप्रैल तक सभी दुकान और प्रतिष्ठान शाम 7 बजे तक ही खुले रहे सुनिश्चित करने और इसे सख्ती से लागू करने का आदेश दिया है। तमाम दुकानों को खोलने पर भी आंशिक पाबंदी लगाई गई है। इसे लागू करने ख़ातिर पटना के DM और एसएसपी सड़क पर उतर रहे है। शाम 7 बजे तमाम बड़े शॉपिंग मॉल और दुकानों को बंद कराया जा रहा है। उल्लघन करने पर फाइन किया जा रहा है।

लेकिन इसी बीच राजधानी पटना के बहादुर थाना क्षेत्र के बाज़ार समिति के समीप पुलिस को दुकानदारो का कोप भाजन होना पड़ा जब थाने की जिप्सी पर सवार पुलिसवाले पहुचे और 7 बज गए है बंद करो का फरमान स्थानिए दुकानों वालो को सुनाया तो वो भड़क गए और फिर पुलिसवालो से भिड़ गए और तमाम दुकानदार विरोध करने लगे फिर जिप्सी पर मौजूद पुलिस पदाधिकारी से कुछ देर तक जमकर बकझक हुई और फिर थोड़ी ही देर में सभी दुकनदार इकट्ठा हो गए और पुलिसवालों को बुरा भला कहते हुए खदेड़ दिया। इस पूरी घटना को पटना Live के एक सुधि पाठक ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया और हमसे साझा किया है। आप भी देखे वो अनकट वीडियो …

Comments are closed.