बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BIG News-बिहार कैडर के एक IPS ख़ातिर बेहद अहम,रॉ और आईबी के प्रमुखों का कार्यकाल अगले वर्ष 30 जून तक बढा

केंद्र की मोदी सरकार केस फैसले से बिहार कैडर के एक IPS अधिकारी जो जल्द हो इस गुप्तचर संस्थान में अपनी सेवाएं देने वाले है, लगभग तमाम प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

503

पटना Live डेस्क। वैश्विक कोरोना कहर के बीच कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने आसूचना ब्‍यूरो तथा अनुसंधान और विश्‍लेषण शाखा – रॉ के प्रमुखों का कार्यकाल एक वर्ष और बढाने की अनुमति दे दी है। आसूचना ब्‍यूरो के निदेशक अरविंद कुमार का कार्यकाल एक वर्ष बढाकर 30 जून, 2022 तक कर दिया गया है। रॉ के सचिव समंत कुमार गोयल का कार्यकाल भी अगले वर्ष 30 जून तक कर दिया गया है। दोनों ही अधिकारी इस वर्ष 30 जून को सेवानिवृत्‍त होने वाले थे।

वही, इस खबर का बिहार कैडर के एक आईपीएस पर बेहद सकारात्मक असर पड़ेगा।दरअसल,उक्त चर्चित आईपीएस अधिकारी को अगले कुछ दिनों में केन्द्रीय तैनाती पर रवाना होना है।

DIG करेंगे RAW में योगदान !

                ADG कुंदन कृष्णन केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर बुधवार को दिल्ली पहुचे और राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद सचिवालय में संयुक्त सचिव के पद पर अपना योगदान दे दिया है।वही अन्य दोनों अधिकारियों को केंद्र सरकार किस विभाग में नियुक्ति देता है इसको लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नही है। लेकिन पटना Live को विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी मिली है कि आईपीएस मनु महाराज को ITBP (इंडो तिब्बत बॉडर पुलिस) या NSG (National Security Guard) में या फिर RAW (रिसर्च एंड एनालिसिस विंग)में प्रतिनियुक्त किया जाएगा। दरअसल, मनु महाराज अपनी फ़िटनेस को लेकर बेहद संज़ीदा और तत्पर रहते है।

मनु महाराज 15 साल की अपनी पुलिस की बेहद थकाऊ और व्यस्तता से भरपूर रूटिन के बावजूद बेहद फिट DIG मनु महाराज भी राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड में जाने की चाहत रखते है। समय समय पर उनके सेंट्रल डेपुटेशन पर जाने के प्रयासों को लेकर खूब कयास लगते रहे है। लेकिन इसी बीच जो सबसे पुख्ता जानकारी मिली है इसके अनुसार आईपीएस मनु महाराज को दुनियाभर में ख्यातिनाम भारत की खुफिया एजेंसी रॉ यानी ‘रिसर्च एंड एनालिसिस विंग’ में तैनाती को हरी झंडी मिल गई है।

Comments are closed.