बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Patna Metro JOB News-पटना मेट्रो में सिर्फ़ इंटरव्‍यू के जरिए मिलेगी नौकरी जानिए कहां करना होगा अप्लाई

5,230

 पटना Live डेस्क।Patna Metro  New Job Vacancy 2021: अगर आप पटना मेट्रो में अपना करियर बनाना चाहते है तो यह आर्टिकल आप के लिए ही है। दरअसल पटना मेट्रो रेल के लिए बहाली का सिलसिला शुरू हो गया है। फिलहाल पटना मेट्रो रेल कारपोरेशन ने दो दर्जन से अधिक पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे हैं। इसमें जेई-सिविल के चार, जेई-इलेक्ट्रिक के दो समेत मैनेजर, ड्राफ्ट मैन, आफिस असिस्टेंट आदि के पद शामिल हैं। इसके लिए नगर विकास एवं आवास विभाग की वेबसाइट पर 6 दिसंबर से 22 दिसंबर तक आनलाइन आवेदन करना है। इसके अलावा चार्टर्ड अकाउंटेंट और प्लानर के एक-एक पदों के लिए भी आवेदन मांगे गए हैं।

पटना मैट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड विज्ञप्ति

पटना मैट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्धारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार कुल रिक्त 23 पदो पर भर्ती के लिए Patna Metro New Vacancy 2021 के तहत होने वाली ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को 06.12.2021 से लेकर 22.12.2021 के बीच शुरु किया जा रहा है जिसके तहत हमारे सभी इच्छुक उम्मीदवार आसानी से ऑनलाइन जाकर आवेदन कर सकते है।

इस भर्ती की पूरी जनकारी आप आसानी से इस लिंक – https://state.bihar.gov.in/urban से प्राप्त कर सकते है।

आवेदन प्रक्रियाएं

सभी इच्छुक आवेदको को इस भर्ती प्रक्रिया के तहत ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कुछ मौलिक दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा जो कि, इस प्रकार से हैं।

  •  सभी आवेदक, अपना आवेदन नगर निगम एंव आवास विभाग की वेबसाइट पर करे https://state.bihar.gov.in/urban पर Online Portal के लिंक पर जाकर दिनांक – 06.12.2021 की शाम 5 से दिनांक 22.12.2021 की शाम 5 बजे तक जमा करना होगा।
  • केवल ऑनलाइन आवेदन, स्वीकृत किया जायेगा।
  • सभी उम्मीदवारों को अपना E-Mail ID and Mobile Number देना अनिवार्य होगा।
  • सभी उम्मीवादों को उनकी योग्यता के आधार पर Short List करके Walk in Interview के लिए आमंत्रित किया जायेगा।
  • हम, आपको बता दें कि, सभी Short List किये गये उम्मीदवारों की सूची को https://state.bihar.gov.in/urban के Notice Board पर प्रकाशित किया जायेगा।
  • चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति संविदा के आधार पर 3 वर्ष के लिए की जायेगी और इस दौरान कार्य संतोषजनक ना पाये जाने पर उम्मीदवार को बोर्ड द्धारा हटाया भी जा सकता है आदि।

सभी इच्छुक उम्मीदवारों को इन उपरोक्त दिशा–निर्देशो का पालन करते हुए आवेदन करना होगा।

साक्षात्‍कार के लिए बुलाया जाएगा

कारपोरेशन की ओर से जारी विज्ञापन में बताया है कि सभी आवेदनों की स्‍क्रूटिनी के बाद शार्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट को साक्षात्कार के बुलाया जाएगा। फिलहाल 3 वर्षों के लिए प्रतिनियुक्ति की जाएगी जिसे आवश्यकतानुसार बढ़ाया जा सकता है।

कृपया ध्यान दे 

आपको बता दें कि पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्‍ट का कामकाज धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रहा है। इसके साथ ही जरूरत के मुताबिक नए पदों पर भर्तियां भी की जा रही हैं। पटना मेट्रो में भर्ती के लिए कोई भी सूचना केवल राज्‍य सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग की वेबसाइट के जरिए प्रकाशित की जाती है। कई ठग मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का धंधा भी चला रहे हैं। इन से सावधान रहें।

Comments are closed.