बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News -दानापुर के पीपा पुल पर सवारी जीप गंगा में समाई, लगभग दर्जन भर लोग लापता

दानापुर के पीपा पुल से गुजर रही सवारी जीप गंगा में समाई, लगभग 15-20 लोग जीप में थे सवार। तलाश अभियान जारी , दर्जन भर लोग लापता, 9 का शव बरामद, शादी समारोह से लौट रहे थें लोग

422

पटना Live डेस्क। एक ओर कोरोना के कहर इंसानी जिन्दगियों को लील रहा है वही दूसरी तरफ सुशासन सरकार की कुव्यवस्था ने राजधानी पटना से सटे दानापुर में एक भीषण हादसे को अंजाम दिया है। दानापुर को दियारे से जोड़ने वाले गंगा पर बने पीपा पुल पर एक बड़ा हादसा हो गया है।

 

राजधानी से सटे दानापुर के पीपापुल से बड़ी खबर आ रही है। यात्रियों से भरी एक पिकअप सवारी गाड़ी गंगा नदी में गिर गई है। पिकअप पर करीब 20 लोग सवार थे।उनमें से नौ लोगों के शव निकाले गए हैं। वही,बाकी लोगों की तलाश के लिए NDRF एनडीफआरएफ की टीम रेस्क्यू अभियान चला रही है। घटना के बाद मौके पर हजारों लोगों की भीड़ मौजूद है। हर तरफ चीख और पुकार मची है। मौके पर मौजूद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

वहीं, जेसीबी की मदद से गंगा नदी में डूबी सवारी गाड़ी को बाहर निकाल लिया गया है। स्थानीय गोताखोर और एनडीआरएफ की मदद से गंगा नदी से नौ शवों को भी निकाला गया है। अन्य शव को निकालने की कवायद जारी है। घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीम की मदद से रेस्क्यू किया जा रहा है। घटनास्थल पर दानापुर विधायक रीतलाल यादव भी मौजूद हैं। वही घटनास्थल पर लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है।

बताया जा रहा है कि पीपा पुल का निर्माण ही ठेकेदारों ने गलत तरीके से किया है। चढ़ाई की वजह से यहां गाड़ियां हमेशा फिसल जाती है। गांगा नदी में जीप गिरने के बाद स्थानीय लोग हंगामा कर रहे हैं। जीप में सवार सभी अकिलपुर के रहनेवाले हैं।लापता लोगों में रमाकांत सिंह, पत्नी गीता देवी, अरविंद सिंह, उमाकांत सिंह की पत्नी, अनुरागों देवी पोता-पोती 14, सरोज देवी समेत अन्य लोग हैं। प्रशासन मौके पर पहुंच गई है। जीप निकालने के लिए स्थानीय गोताखोर पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि जिस जीप पर लोग सवार थे, वह भी जर्जर थी।

शादी समारोह से लौट रहे थे लोग
गौरतलब है कि सवारी गाड़ी पर 20 लोग सवार थे। सभी शादी समारोह से लौट रहे थे, तभी सवारी गाड़ी अनियंत्रित हो गई और पीपापुल के रेलिंग को तोड़ते हुए गंगा में समा गई। सवारी गाड़ी की छत पर जो लोग सवार थे, उन्होंने किसी तरह अपनी जान तो बचाई, लेकिन जीप के अंदर बैठे लोग गंगा में डूब गए।

Comments are closed.