बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiharFightsCorona -Upadte बिहार के पटना में 9 नए Corona पॉजिटिव मिलने से सूबे में आंकड़ा पहुचा 223

51

- Advertisement -

पटना Live डेस्क।बिहार समेत देशभर में कोरोना वायरस का असर बहुत तेजी से बढ़ जा रहा है।वही,बात बिहार की करे तो अब कोरोना की रफ़्तार अब थमने का नाम नहीं ले रही है। लगातार मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। एक बार फिर बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने ट्वीट कर बताया है कि सूबे में कोरोना के 9 और पॉजिटिव मरीज मिले हैं। ये सभी 9 के 9 नए मरीज मुंगेर जिले के रहने वाले हैं। जो पहले से कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं।

प्रधान सचिव संजय कुमार ने ट्वीट कर जानकारी साझा करते हुए बताया कि मुंगेर से मिले सभी 9 नए मामले में 6 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल हैं। जिसमें 25 साल,52 साल और 55 साल की महिलाएं शामिल हैं इसके आलावा 2 साल,42 साल ,57 साल,60 साल ,62 साल और 76 साल के पुरुष मरीज शामिल हैं।

- Advertisement -

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को अपने पूर्व के ट्वीट में प्रधान सचिव हेल्थ ने ताजा आंकड़े साझा करते हुए बताया कि राजधानी पटना में बैंक ऑफ बड़ौदा के एक कर्मी का भी टेस्ट कोरोना पॉजिटिव आया है। बताया जा रहा है कि यह मरीज 44 साल का है और पटना के पटेल नगर इलाके में रहा था।लागतार बिहार स्वास्थ्य विभाग ट्वीट कर ताजा आंकड़े के साझा कर रहा है। ट्वीट के मुताबिक पटना से 2 नए मामले सामने आये हैं।

बताया जा रहा है कि जो बैंक कर्मी संक्रमित मिला है वो डाकबंगला स्थिति बैंक ऑफ बड़ौदा में कैश मैनेजर है। जो सीएमएस कैश वन के किसी कर्मी के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक इस मरीज की उम्र 44 साल बताई जा रही है। इसके अलावा पटना के मसौढ़ी इलाके से भी एक नया महिला मरीज मिली है। जिसकी उम्र 40 साल बताई जा रही है।शुक्रवार को राजधानी के दो नए इलाकों से मरीज मिलने के बाद लोगों में डर का माहौल है। इससे पहले पटना में आज सुबह 24 मामले थे, लेकिन दो नए मामले शाम में सामने आने के बाद आंकड़ा 26 पहुंच चुका है।

साथ ही पटना में 5 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। यानी कि वर्त्तमान में राजधानी में कुल 21 केस एक्टिव हैं। राजधानी में खाजपुरा इलाका अभी भी हॉट स्पॉट बना हुआ है। पटना में जिन इलाकों से मरीज मरीज मिले हैं।पुलिस ने उसे सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। 3 किलोमीटर के इलाके को सील किया जायेगा। किसी भी व्यक्ति के बेवजह बाहर निकलने पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगा दी जाएगी। पटेल नगर में पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। लोगों को अलर्ट किया जा रहा है।

- Advertisement -

Comments are closed.