बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News – बिहार विधानसभा चुनाव और लालू यादव का प्रभाव, RJD नेताओं का रांची बना ठिकाना तो दायर हुआ हाइकोर्ट में पीआईएल

बिहार विधान सभा चुनाव की तैयारियों के बीच राजद कार्यकर्ताओं और नेताओं ख़ातिर रांची बना पावर सेंटर, भड़की भाजपा

342

- Advertisement -

पटना Live डेस्क। बिहार की सियासत के बाबत किसी ने बड़ा ठीक व सटीक टिपण्णी की थी जो अब भी बेहद मुफीद बना हुआ है। बक़ौल उक्त कथन के -“यू हेट लालू यू लव लालू बट यु के नॉट इग्नोर लालू” इस कथन की सत्यता परखनी हो तो आपको पड़ोसी राज्य झारखंड की राजधानी रांची के हालात का अवलोकन करना चाहिए। दरअसल, राजद सुप्रीमो चारा घोटाले में सजायाफ्ता हो चुके है। लेकिन लालू यादव कई बीमारियों से ग्रसित है और जेल की बजाय रिम्स पेइंग वार्ड में इलाजरत रहे है। लेकिन कोरोना महामारी संक्रमण से उनको बचाने ख़ातिर झारखंड सरकार ने विशेष सतर्कता बरतते हुए रिम्स से निदेशक के बंगले में शिफ्ट किया गया है।इधर, बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच रांची में मौजूद अपने नेता से मिलने और चुनाव में शिरकत करने वाले पार्टी नेताओं ख़ातिर अब रांची में स्थित रिम्स से निदेशक का बंगला पावर सेंटर बन गया है। लालू प्रसाद की मौजूदगी में इस बंगले के बाहर इन दिनों मजमा लगा रहता है।

वही, सूबे में जब चुनाव की सरगर्मियां तेज हुई हैं। रांची में लालू यादव से नेताओं का मिलना लगातार जारी है। बिहार से बड़ी संख्या में नेता लालू से मिलने आ रहे हैं।जानकारी यह भी हो रही है कि अबतक तक़रीबन 300 लोगों ने लालू के पास अपना बायोडाटा भेजा है या पहुचवाया है। वही कुछ ऐसे नेता भी हैं जो लालू यादव से मिलने के लिए बंगले के बाहर ही डटे रहते हैं। तमाम पुलिसिया पहरेदारी और सख्ती के बावजूद बंगले के बाहर मौजूद नेताओं और समर्थकों का कहना है कि जो भी परेशानियां उठानी पड़े लेकिन अपने नेता लालू यादव से मिलकर ही जायेंगे। वही बंगले के बाहर तैनात सुरक्षा कर्मियों की माने तो यहां बंगले के बाहर नेता डटे हुए हैं और मुलाकात कर जाने की बात कर रहे हैं।

- Advertisement -

अब, इसको लेकर लालू यादव पर जेल मैनुअल की धज्जियां उड़ाने का आरोप लगा है। रांची हाई कोर्ट में एक पीआईएल दायर की गयी है जिसमे आरोप लगाया गया है कि लालू यादव जेल मैनुअल की धज्जियां उड़ा रहे है। आरोप लगाया गया है कि तमाम नियमों को दरकिनार कर लालू यादव लगातार अपने समर्थकों से मुलाकात कर रहे हैं।

भाजपा ने उठाए सवाल

इस को लेकर भाजपा भी झारखण्ड सरकार पर हमलावर रुख अखितयार कर रखा है। अपने बयानों के जरिए भाजपा ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार लालू यादव को स्पेशल ट्रीटमेंट दे रही है।

भाजपा ने लालू यादव को बिरसा मुंडा जेल भेजने की भी मांग की है। बता दें कि लालू यादव चारा घोटाले में सजायाफ्ता हैं और इस समय अपनी सजा काट रहे हैं।

- Advertisement -

Comments are closed.