बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News-पटना में जदयू उपाध्यक्ष को बाइक सवार अपराधियों नें मारी गोली,इलाज के दौरान मौत,मचा कोहराम

जदयू नेता सह पूर्व मुखिया की हत्‍या की खबर सुनकर अस्‍पताल में पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री राम कृपाल यादव।

945

पटना Live डेस्क।बिहार विधानसभा चुनाव 2020 खातिर तीन चरणों मे मतदान संपन्न होते ही सूबे में बेखौफ व बेलगाम अपराधियों ने कोहराम मचा दिया है।राजधानी का पश्चिमी क्षेत्र पुनः एक बार पटना पुलिस खातिर सिरदर्द बनता जा रहा है।विगत कुछ सप्ताह से ताबड़तोड़ अंजाम पा रही आपराधिक घटनाओं ने इलाके के लोगों को खौफ ज़दा कर दिया है। बेलगाम और बेखौफ अपराधियों की बंदूके लगातार शोले उगल रही है। इसी क्रम बेलगाम अपराधियों ने रविवार के सुबह सबेरे ही सरेआम गोलियों की बौछार कर जदयू के उपाध्यक्ष सह पूर्व मुखिया को मौत की नींद सुला दिया। खूंरेजी की यह वारदात पटना के दुल्हिन बाजार थाना इलाके की है। खबर मिलते ही मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। इस हत्या के बाद इलाके में सनसनी फैल गई।

पटना जिले के दुल्हिन बाजार प्रखंड अंर्तगत ऐनखा भीमनीचक पंचायत के पूर्व मुखिया संजय वर्मा की हत्‍या कर दी गई है। वह जनता दल यूनाइटेड की पटना महानगर ईकाई के उपाध्‍यक्ष भी थे। घटना सुबह पांच बजे की है। हर दिन की भाँति रविवार की सुबह वह घर से बाहर टहलने के लिए निकले थे। बताया जा रहा है कि अपराधी बाइक पर सवार थे, जो घटना को अंजाम देने के बाद तुरंत भाग निकले।

खुद फोनकर पुलिस को हमले की जानकारी

जदयू नेता अपने घर भीमनीचक गांव से ऐनखा पशु मेला परिसर तक जाने वाले नहर रोड पर टहलने के लिए प्रतिदिन की तरह निकले थे। इसी दौरान गढ़ के पास दो बाइकों पर सवार चार अपराधियों ने घेर कर गोली मार दी। गोली पीछे पीठ में लगी। इसके बाद वह घटनास्थल पर ही बेसुध होकर गिर गये। हालांकि उन्‍होंने अपने फोन से ही थानाध्यक्ष व नजदीकी दोस्त नागेंद्र सरदार को घटना की जानकारी दी।

PHC में इलाज के बाद कर दिया गया रेफर

बेहोशी की हालत में जदयू नेता को तुरंत स्‍थानीय प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्‍हें पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। हालांकि स्‍वजन उन्‍हें लेकर पारस अस्‍पताल गये थे, जहां डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया। वह क्षेत्र में कुशवाहा समुदाय के कद्दावर नेताओं में गिने जाते थे। अभी इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्‍थान (IGIMS) में शव के पोस्‍टमॉर्टम की प्रक्रिया चल रही है।

सांसद सहित कई नेता पहुंचे अस्‍पताल

घटना की सूचना मिलते ही सांसद रामकृपाल यादव, विधायक जयवर्द्धन यादव, विधान पार्षद सीपी सिंह, राज्य खाद्य आयोग के सदस्य नंदकिशोर कुशवाहा समेत सैकड़ों लोग हॉस्पिटल में पहुंच गये। पोस्‍टमॉर्टम के बाद शव पालीगंज स्थित उनके आवास पर ले जाया जाएगा। उनका अंतिम संस्कार हल्दी छपरा में होने की बात कही जा रही है। चुनावी दौर में हत्‍या की इस वारदात को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं।

हत्यारो को देख की भी भागने की कोशिश

पुलिस के अनुसार, दुल्हिनबाजार थाना क्षेत्र के भीमनीचक गांव निवासी स्व सत्यनारायण वर्मा के पुत्र ऐनखां भीमनीचक पंचायत के पूर्व मुखिया संजय वर्मा गांव से बाहर सड़क पर मॉर्निंगवॉक कर रहे थे।उसी समय वहां अचानक दो बाइक पर सवार पांच अपराधी आ धमके और संजय वर्मा पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाने लगे।।इसे देख संजय वर्मा ने वहां से भागना की कोशिश भी की, लेकिन एक गोली उनके सिर व दूसरी गोली पीठ में लगी।घायल होकर संजय वर्मा सड़क किनारे गड्ढे में गिर पड़े. वहीं, बाइक सवार अपराधियों ने मौके से बाइक से फरार हो गये।

इधर, पूर्व मुखिया की मौत की सूचना पाकर आक्रोशित ग्रामीणों व समर्थकों ने दुल्हिनबाजार पहुंचकर सभी दुकानों को बंद करा दिया. बाजार स्थित सदावह चौक पर भीषण आगजनी करते हुए पाली-बिहटा एसएच 2 को दोपहर एक बजे जाम कर दिया।

वे अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग करते हुए नारेबाजी कर रहे थे।सड़क जाम होते ही दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गयी।सड़क जाम की सूचना पाकर दल बल के साथ मौके पर पहुंचे पालीगंज डीएसपी तनवीर अहमद ने मुखिया समर्थकों व ग्रामीणों को समझाया।पुलिस के आश्वासन के दो घंटे बाद दोपहर तीन बजे सड़क से जाम हटा व यातायात शुरुआत हुआ।

Comments are closed.