बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

India Vs England T20 Series:टीम इंडिया का विराट प्रदर्शन जारी भारत ने इग्लैंड को 3-2 हराकर लगातार छठी सीरीज जीती

322

पटना Live (स्पोर्ट्स) डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई T-20 के 5 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच शनिवार को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला गया।इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले टीम इंडिया को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। यह निर्णय इंग्लैंड को उलटा पड़ गया और विराट कोहली के धुरंधरों ने तूफानी बैटिंग करते हुए अंग्रेजों के सामने जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य रखा। निर्णायक टी-20 मैच में भारत ने इंग्लैंड को 36 रन से हरा दिया। इसी के साथ 5 मैचों वाले टी-20 सीरीज को 3-2 से अपने नाम कर ली। 2 साल से अजेय टीम इंडिया ने लगातार छठी सीरीज जीती है। वहीं, इंग्लैंड टीम 9 साल से भारतीय जमीन पर कोई द्विपक्षीय टी-20 सीरीज नहीं जीत सकी। इससे पहले उसने टीम इंडिया को अक्टूबर 2011 में शिकस्त दी थी।

साभार-BCCI

रोहित और विराट ने की पारी की शुरुआत

‘हिटमैन’ के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने विस्फोटक शुरुआत करते हुए 34 गेंदों पर 64 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं दूसरे छोर पर मौजूद विराट कोहली ने उनका भरपूर साथ दिया। भारत टीम की और से इस मैच के कप्तान विराट कोहली 52 गेंदों में 80 रन बनाकर हाई स्कोरर रहे। कोहली के अलावा सूर्यकुमार ने 17 गेदों में 32 रनों की तेज तर्रार पारी खेली तो हार्दिक पांड्या भी अपने चिरपरिचित अंदाज में दिखें। पांड्या ने 17 गेंदों में 39 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर टीम इंडिया के स्कोर में अहम योगदान दिया।

कोहली को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया

भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट गंवाकर 224 रन बनाए थे। कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने फिफ्टी लगाई। विराट ने 52 बॉल पर 80 और रोहित ने 34 बॉल पर 64 रन बनाए। कोहली को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। उन्होंने 5 मैच में 115.50 की औसत से सबसे ज्यादा 231 रन बनाए। इस दौरान विराट ने 3 नाबाद फिफ्टी भी लगाईं।

बेकार गई बटलर और मिलन की फिफ्टी

225 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने भी सधी हुए शुरुआत की और एक समय एक विकेट खोकर 127 रन बना लिए थे। जोस बटलर ने 52 रन और डेविड मालन ने 68 रनों की शानदार पारियां खेलकर इंग्लैंड को मजबूत शुरुआत दी, लेकिन बाद इंग्लैंड को कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका।

कुल मिलाकर नतीजा ये रहा है कि इंग्लैंड की टीम पूरे 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान 188 रन ही बना सकी और भारत ने यह मैच 36 रनों से जीत लिया। यह मैच जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने 5 टी20 मैचों की सीरीज को 3-2 से अपने नाम कर लिया।

जीत का जश्न 

साभार-BCCI

वही विराट अपनी कप्तानी में मिली इस जीत से काफी खुश नजर आए। वही उनकी खुशी में चार चांद के मानिंद उनके व्यक्तिगत बेहतर प्रदर्शन खातिर उन्होंने प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने जाने से लग गया।

 

 

Comments are closed.