बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

होटल मालिकों सरकार की बड़ी चेतावनी, शराब मिलने पर होगी कार्रवाई

55

पटना Live डेस्क। शराबबंदी को लेकर पटना प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने बैठक की। बैठक में आईजी, डीएम और एसएसपी समेत होटल मालिकों ने हिस्सा लिया। मीटिंग में शराबबंदी को सफल बनाने की चर्चा हुई। सभी होटल संचालकों से शराबबंदी को सफल बनाने में सहयोग करने की अपील करते हुए पटना कमिश्नर ने साफ तौर पर कहा कि किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बर्दाश्त की जाएगी। अगर होटलों में शराब मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी।
प्रमंडलीय आयुक्त ने बैठक में कहा कि सभी होटलों में सीसीटीवी कैमरे अनिवार्य है। अगर लगे हैं और खराब है तो उसे दुरूस्त करा लेना होगा। अपने-अपने होटलों में सभी कर्मचारियों को यह बात बतानी होगी की बिहार में शराब  पीना-परोसना जुर्म है। रेड के दौरान शराब पकड़ी जाती है और उस दरम्यान होटल संचालक या कर्मी द्वारा नहीं पता होने का बहाना नहीं चलेगा। जो भी दोषी होंगे उनपर कार्रवाई की जाएगी।


उन्होंने संचालकों से कहा कि होटल में आने वाले लोगों से डिक्लरेशन फॉर्म भरवाए। जिसमें साफ निर्देश हो की बिहार में शराबबंदी है। शराब पीना या पीलाना यहां जुर्म है। अगर ऐसा करते हैं तो वो पकड़े जा सकते हैं। साथ ही इस बात को लेकर होटल कर्मी  और संचालक सतर्क रहें। होटलों में शराबबंदी की एसओपी का पालन करना होगा। एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर अलाउंसमेंट कराए जाएंगे।
प्रमंडलीय आयुक्त ने आगे कहा का शराबबंदी को लेकर एयरपोर्ट और रेलवे अधिकारियों के साथ भी बैठक की जाएगी। मीटिंग कर उनलोगों से भी सहयोग लिया जाएगा। दूसरे प्रदेश से आने वाले यात्रियों को हवाई जहाज ये रेलवे स्टेशन पर ही यह जानकारी दी जाएगी की बिहार में शराबबंदी है। अगर शराब पीते या रखते हुए पकड़े जाएंगे तो कार्रवाई होगी।

Comments are closed.