बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

विश्व प्रसिद्ध हरिहरक्षेत्र मेले की आज से शुरुआत हो रही है,डिप्टी सीएम सुशील मोदी इस मेले का उद्घाटन करेंगे

166

पटना Live डेस्क। विश्व प्रसिद्ध हरिहरक्षेत्र मेले की आज से शुरुआत हो रही है।डिप्टी सीएम सुशील मोदी इस मेले का उद्घाटन करेंगे जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार करेंगे। मेला 3 दिसंबर तक चलेगा।इस बार सोनपुर में यातायात की  बेहतर व्यवस्था होगी। इसके तहत 4 नवंबर चक सोनपुर गंडक पुल बंद रहेगा। वही यातायात के हिसाब से मेला क्षेत्र को 4 भागों में बांटा गया है।
एसपी हर किशोर राय ने बताया कि मेले की संभावित भीड़ को देखते हुए गंडक पुल को बंद करने का निर्णय लिया गया है। सोनपुर मेला–कार्तिक पूर्णिमा स्नान और सोनपुर मेला में भीड़ को देखते हुए पुल पर वाहन नही चलेगे। वही पुराने और नए गंडक पुल आज रात 8 बजे से 4 नवंबर तक दोनों पुल पर वाहन नही चलेगे केवल पैदल यात्री चलेगे।वही छपरा और पटना से आने वाले वाहनों का रूट बदल दिया गया है।छपरा से हाजीपुर व पटना जाने वाले वाहन दीघा और कोईलवर के रास्ते डोरीगंज पुल से जायेगे और मुजफ़्फ़रपुर, सीतामढ़ी हाजीपुर की ओर आने वाले वाहन रेवाघाट पुल से होकर आएंगे।
बिहार पर्यटन विकास निगम देशी विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए विशेष पैकेज निकाला है पर्यटकों को सोनपुर मेले में रात गुजारने के लिए स्विस कॉटेज के इंतजाम भी हैं जिसमें सारी मूलभूत सुविधाएं मिलेगी।

 

Comments are closed.