बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News-ED का तबलीगी जमात के देश भर में स्थित ठिकानों पर छापे,शिकंजे से बाहर मौलाना साद

तब्लीगी जमात फंडिंग केस को लेकर ED की दिल्ली-मुंबई समेत 20 लोकेशंस पर रेड,,नहीं मिलें मौलाना साद, अहम दस्तावेज़ और इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस सीज़ किए गए हैं।

290

- Advertisement -

पटना Live डेस्क। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) मरकज के प्रमुख मौलाना साद (Maulana Saad) और अन्य लोगों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के मामले में मुंबई (Mumbai) और दिल्ली (Delhi) सहित कई स्थानों पर छापेमारी की। शीर्ष सूत्रों के मुताबिक देशभर के अलग-अलग राज्यों में सुबह करीब 9 बजे एक साथ शुरू हुई इस रेड में ईडी ने 20 स्थानों पर छापेमारी की, जिसमें दिल्ली में सात, मुंबई में पांच, हैदराबाद में चार और करेल के तीन स्थान शामिल हैं।

निजामुद्दीन मरकज पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने पहली बार तबलीगी जमात से जुड़े लोगों के ठिकानों पर एक साथ रेड की है। ईडी ने दिल्ली में जाकिर नगर इलाके में मौलाना साद के निवास पर छापा मारा। सूचना थी कि इसी घर में साद काफी दिनों तक छिपा था।छापेमारी के दौरान मौलाना साद तो नहीं मिला, लेकिन उनके परिवार के बाकी लोगों की मौजूदगी में घर की तलाशी ली गई और दस्तावेजों को खंगाला गया। वहीं साद के कथित सहयोगी के मुंबई में अंधेरी और एसवी रोड इलाके के आवासीय परिसर में भी तलाशी ली गई।

- Advertisement -

इन सभी जगहों से तब्लीगी जमात मामले से जुड़े अहम दस्तावेज़ और इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस सीज़ किए गए हैं। दिल्ली के ठिकानों में जाकिर नगर अहम है, ये वो इलाका है जहां तब्लीगी जमात (Tablighi Jamaat) का हेडक्वार्टर मौजूद है।इसके अलावा कोच्चि की 3 जबकि एक अंकलेश्वर में रेड की गई है।

सूत्रों के मुताबिक, तब्लीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद (Maulana Saad)अपने दिल्ली के जाकिर नगर स्थित आवास पर नहीं हैं। कहा जा रहा है कि मौलाना साद फिलहाल यूपी में हैं, लेकिन परिवार के अन्य सदस्यों की मौजूदगी में ED उसके ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

ED मरकज की फंडिंग की कर रही जांच

दरअसल ईडी भारत और विदेश में निज़ामुद्दीन में तब्लीगी जमात मरकज़ की फंडिंग की जांच कर रहा है।तब्लीकी जमात ही विदेशियों के जरिए यहां धार्मिक सम्मेलन आयोजित कराता है।

- Advertisement -

Comments are closed.