बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

मोतिहारी में मतदान के दौरान बवाल, दबंगों ने पुलिस की ही कर दी जमकर पिटाई

178

पटना Live डेस्क। बिहार में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में 34 जिलों के 48 प्रखंडों में वोटिंग जारी है। गया के टिकारी और गुरारू प्रखंडो के 34 पंचायतों में वोटिंग हो रही है। वहीं, कई बूथों पर ईवीएम मशीन में आयी खराबी से मतदान बाधित रहा। मोतिहारी के फेनहारा में मतदान में गड़बड़ी को लेकर बवाल मच गयी है। इस दौरान लोगों के बीच काफी अफरा-तपरी मच गयी है। बताय़ा जा रहा है कि मतदाता और पुलिस के बीच मारपीट हुई है। मतदाताओं ने पुलिस की चुनाव केंद्र पर जमकर पिटाई कर दी।
घटना रुपोलिया पंचायत स्थित मध्य विद्यालय में बने मतदान केंद्र (बूथ संख्या 48) पर घटी। यहां एक एएसआई ने एक फर्जी वोटर को मतदान से रोका था। इस दौरान दोनों के बीच तीखी नोकझोंक हुई। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने एएसआई का कॉलर पकड़ा और पिटाई शुरू कर दी। पुलिसकर्मी को लोगों ने घसीट-घसीटकर पीटा। मारपीट की सूचना मिलने पर पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे। इसके बाद भीड़ को बल प्रयोग करते हुए तितर बितर किया गया।
घटना का वीडियो वायरल हो गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे दर्जनों की संख्या में ग्रमीण पुलिसकर्मी के साथ मारपीट कर रहे हैं। पुलिसकर्मी को जमीन पर पटक कर चप्पल से मारा गया। घटना की सूचना मिलने पर एसपी नवीन चंद्र झा समेत कई वरीय पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।
आपको बता दें की बिहार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में दूसरे चरण के लिए मतदान किया जा रहा है। दूसरे चरण में पटना सहित बिहार के 34 जिलों के 48 प्रखंडों में वोट डाले जा रहे हैं। वोटिंग के लिए कुल 9,686 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जहां कुल 76,289 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। वहीं, पंच के 10353 पद, सरपंच के 699 पद, मुखिया के 699 पद, ग्राम पंचायत सदस्य के 10353 पद, पंचायत समिति सदस्य के 948 पद और जिला पार्षद सदस्य के 109 पदों के लिए मतदान किया जा रहा है। दूसरे फेस में 6 पदों के लिए 76,279 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा था। इनमें 40,168 महिला और 36,111 पुरुष प्रत्याशी हैं।

Comments are closed.