BiG News (सीसीटीवी फुटेज)पटना में सरेआम बीच सड़क अपराधियों ने फायरिंग कर लुटा कैश, CCtv में कैद हुई वारदात, Live लूट

439

बृजभूषण कुमार, ब्यूरो प्रमुख,पटनासिटी

पटना Live डेस्क। राजधानी पटना में सुरक्षा के तमाम दावों की एक बार पुनः धज़्ज़िया उड़ाते हुए दुःसाहसी अपराधियों ने बीच सड़क पर फायरिंग कर एक शख्स से तीन लाख पहचत्तर हजार रुपये लूट लिए और आसानी से फरार हो गए। लूट की यह पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है। घटना के बाद पहुची पुलिस ने CCTV फुटेज के आधार पर लुटेरो को जल्द ही गिरफ्तार कर लिए जाने का दावा कर रही है। वही दिनदहाड़े सरेआम हुई इस वारदात के बाद से फतुहा में दहशत का आलम है।

लुटा कैश खुली पुलिस के सुरक्षा की पोल

पटना पुलिस की तरफ से पूरे जिले में सुरक्षा-व्यवस्था के चाक चौबंद सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के दावे है। बावजूद इसके दिन-दहाड़े कैश लूट की वारदात ने पुलिस के दावे की धज़्ज़िया उड़ाकर कर रख दिया है। यह घटना पटना के फतुहां थानाक्षेत्र में पटना-बख्तियारपुर स्टेट हाइवे पर दरियापुर इलाके में इंडियन ओवरसिज बैंक का ब्रांच के बाहर घटित हुई। जहां एक माइक्रो फाइनांस कंपनी कर्मचारी अमृतेश कुमार रुपए जमा करने जा रहा पहुचा। इसी दौरान बैंक के गेट पर उसके पहुचते ही एक पल्सर  बाइक सवार 3 अपराधी जिन्होंने हेलमेट पहन रखा था आधमके। बाइक रुकते ही बाइक पर पीछे बैठा एक अपराधी उतरा और हथियार दिखाकर डराया और फिर कैश से भरा बैग लेकर हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो गए। लूट का पूरा वाकया महज चंद पलो के घटित हुआ और अपराधी फरार हो गये। फायरिंग होते ही अफरातफरी मच गई।

वही लूट की घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुँची पुलिस ने घटना स्थल से एक खोखा बरामद किया। पूरे मामले कि छान बीन में जुट गई। वही बैक के गेट पर लगे CCTV कैमरे में कैद हुए फुटेज के आधार पर लुटेरो की पहचान करने में जुट गई है।

पीड़ित का बयान

लूट का शिकार हुया माइक्रोफाइनांस के कर्मचारी के मुताबिक कार्यालय का  3,75000 रूपया बैंक में जमा कराने आया था और जैसे ही बैंक के गेट पर पहुंचा, तभी अचानक बाइक पर सवार हो कर तीन लुटेरे आये और पिस्तौल के नोक पर रुपये से भरा बैग छीन कर भाग निकले। फिलहाल पुलिस CCTV फुटेज के आधार पर लुटेरो को गिरफ्तार कर लिए जाने का दावा कर रहे है।

पुलिस की जांच और दावा जारी है

वारदात के बाद पुलिस की शुरुआती जांच में खुलासा हुआ है कि माइक्रो फाइनांस कंपनी कर्मचारी अमृतेश कुमार कैश लेकर पहले किसी और बैंक में गया।लेकिन समय खत्म होने का हवाला देकर उक्त बैंक के स्टाफ ने रुपए जमा करने से मना कर दिया।

मना किये जाने के बाद कैश जमा करने के लिए जब अमृतेश दरियापुर स्थित इंडियन ओवरसिज बैंक के दरवाजे पर पहुचे तो लूट की वारदात हो गई। घटना के बाद से एसएसपी गरिमा मलिक के अनुसार पुलिस टीम  पूरे मामले की जांच कर रही है। फतुहा थाना की टीम अपराधियों और बाइक की पहचान में जुटी है। जल्द ही कांड में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा

Loading...