BiG News-डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय की ऐतिहासिक पहल, सूबे के पत्रकारों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने का जारी किया फरमान

293

पटना Live डेस्क। बिहार पुलिस के मुखिया और सूबे के बेहद चर्चित वरियतम आईपीएस अधिकारी गुप्तेश्वर पांडेय ने एक बेहद सकारात्मक और ऐतिहासिक पहल का न केवल आगाज़ किया है बल्कि इसको सुनिश्चित करने का फरमान भी जारी किया है। निजी जीवन मे बेहद संवेदनशील और मुखर व्यक्तित्व के धनी गुप्तेश्वर पांडेय ने सूबे में कलम के सिपाहियों की सुरक्षा को सर्वोच्च वरीयता में शुमार करते हुए पत्रकारों की सुरक्षा ख़ातिर एक बड़ा कदम उठाया है। पत्रकार वर्ग की पूर्ण सुरक्षा को लेकर पांडेय ने अनुरोधात्मक किन्तु बेहद प्रभावशाली फरमान जारी कर दिया है।

वही डीजीपी महोदय ने लोकतंत्र के महापर्व यानी लोकसभा चुनाव के वक्त लोकतांत्रिक व्यवस्था के अभिन्न अंग यानी चौथे खम्भे की सुरक्षा को अमली जामा बेहद सटीक समय पहनाया है। उनके द्वारा यह फैसला पत्रकारो को निर्भय होकर व निर्विवादित तरीक़े से लोकतंत्र के महापर्व में अपनी निष्पक्ष भूमिका अदा करने में कारगर सिद्ध होगा।

यानी अब सूबे में पत्रकारों को पूर्ण सुरक्षा मिलेगी। डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डे ने फरमान जारी कर दिया है कि समाचार संकलन के कामों में पुलिस को भी सहयोग करना होगा। साथ ही डीजीपी ने सीधे तौर पर कहा है कि पत्रकारों के खिलाफ पूर्वाग्रह से प्रेरित होकर निरोधात्मक कार्रवाई नहीं किया जा सकता है।साथ ही थाना और जिला स्तर के तमाम पुलिसकर्मियों द्वारा उनके साथ सम्मानजनक व्यावहार करने का स्पष्ट अनुरोध किया है।

ज्ञात हो कि विगत कुछ समय से पत्रकारों पर हमला और धमकी के कई मामले घटित हुए है। इन घटनाओं में लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ के ध्वजधारको को बेहद कठिन परिस्थितियों से दोचार होना पड़ा अपितु कई पत्रकार अब भी अस्पताल के चक्कर लगा रहे है। इन घटनाओं ने संवेदनशील और अपने दायित्व के प्रति समर्पित डीजीपी महोदय ने आगे बढ़कर इस बदलाव का आगाज किया है।

पत्रजार वर्ग की इस बहुप्रतीक्षित मांग को धरातल पर उतारने की डीजीपी बिहार के इस कदम की चहुओर प्रशंसा हो रही है। न केवल पत्रकार वर्ग बल्कि समाज का हर वर्ग विशेषकर बुद्धिजीवी वर्ग मुक्तकंठ से सरहाना कर रहा है।

Loading...