जान लीजिये मार्च में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक

32

पटना Live डेस्क। रूपये पैसे के लेन- देन के लिए व्यापरी, पेशेवर से लेकर आम आदमी तक आज बैंक पर आश्रित है। मार्च का महीना है इस महीने को वित्तीय वर्ष का आखिरी महीना भी कहा जाता है। मार्च महीने में नियमित अवकाश के अलावा पांच दिन बैंक बंद रहने वाले है। ऐसे में अगर आपको बैंक का काम इन दिनों पर करना है तो पहले कर लेना सही रहेगा। देश में 20 और 21 मार्च की होली है और इन दोनों दिन ज्यादातर राज्यों में बैंक बंद रहेंगे। पूरे देश में बैंक सिर्फ राष्ट्रीय छुट्टियों के दिन ही बंद रहते हैं।

आइए जानते हैं मार्च महीने की पूरी लिस्ट।।

4 मार्च को महाशिवरात्रि के कारण पूरे देश में बैंक बंद रहे। 20 मार्च बुधवार को होली के कारण उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, आंध्रप्रदेश, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड में छुट्टी रहेगी। 21 मार्च गुरूवार को रंग वाली होली होने के कारण देश के ज्यादातर बैंक बंद रहेंगे।

  •  बिहार में 22 मार्च शुक्रवार को बिहार डे है जिस कारण राज्य में बैंक बंद रहेंगे। यानी बिहार में बैंक 21 मार्च से 23 मार्च को बंद रहेंगे। 23 मार्च चौथा शनिवार है और चौथे शनिवार को बैंक बंद रहते हैं।
  • पंजाब में 21 मार्च की होली और 23 मार्च को शहीद भगत सिंह की पुण्यतिथि है जिसके कारण बैंक पंजाब में 21 और 23 मार्च को बंद रहेंगे।
  • देश भर में दूसरे और चौथे शनिवार को बैंक बंद रहते हैं। दूसरा शनिवार 9 मार्च और चौथा शनिवार 23 मार्च को है।
Loading...