बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Babita Phogat Sister Suicide: बहन रितिका ने की खुदकुशी, रेसलिंग में हार का सदमा हो सकता है कारण

रेसलर रितिका राजस्थान में एक रेसलिंग टूर्नमेंट में हिस्सा लेने गई थीं, जहां उन्हें हार झेलनी पड़ी थी। रितिका की मौत के पीछे राजस्थान के उस टूर्नमेंट में मिली हार भी कारण हो सकता है। हालांकि इसकी जांच चल रही है।

409

Patna Live स्पोर्ट्स डेस्क। देश विदेश में नामचीन दिग्गज महिला रेसलर बहनों गीता फोगाट और बबीता फोगाट की ममेरी बहन रितिका फोगाट ने आत्महत्या कर ली है। 17 साल की रितिका भी पहलवानी करती थी और कहा जा रहा है कि वह राजस्थान में एक राज्यस्तरीय टूर्नमेंट में मिली हार से सदमे में थी। हालांकि पुलिस इसकी सत्यता की जांच कर रही है।

 एक पॉइंट से हारी थी रितिका

रिपोर्ट के मुताबिक, रितिका पिछले पांच सालों से अपने फूफा और फोगाट गीता-बबीता के पिता और द्रोणाचार्य अवॉर्ड से सम्मानित महाबीर फोगाट से कुश्ती की ट्रेनिंग ले रही थी। वो अपने बुआ के घर गांव बलाली में ही रहती थी। उसने 12 से 14 मार्च के बीच आयोजित स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नमेंट में हिस्सा लिया था। रितिका ने 53 किलोग्राम भारवर्ग में हिस्सा लिया था। 14 मार्च को इसका फाइनल मुकाबला था और रितिका महज एक पॉइंट से हार गई। बताया जाता है कि वो यह सदमा बर्दाश्त नहीं कर सकी और अगले ही 17 मार्च की रात को दुपट्टे से फांसी लगा ली।

महावीर फोगाट भी थे टूर्नमेंट में मौजूद

बताया जा रहा है कि रितिका के फूफा महावीर फोगाट भी उस टूर्नमेंट में मौजूद थे जिसमें मिली हार ने रितिका का मनोबल चकनाचूर कर दिया। बहरहाल, रितिका के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिवार वालों को सौंप दिया गया है और पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

हार से सदमे में थी रितिका?

चरखी दादरी के डीएसपी राम सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि रितिका राजस्थान में एक रेसलिंग टूर्नमेंट में हिस्सा लेने गई थी। उसे वहां हार झेलनी पड़ी थी। बिश्नोई ने कहा कि मौत के पीछे राजस्थान के उस टूर्नमेंट में मिली हार भी कारण हो सकता है। हालांकि इसकी जांच चल रही है।

Comments are closed.