बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News-पटना पुलिस सघन पेट्रोलिंग की फिर खुली पोल ATM से रुपए चुराने आए मशीन नहीं खुली तो उखाड़ कर ले गए चोर

571

पटना Live डेस्क। राजधानी में अपराधियों के आगे पुलिस पूरी तरह बेबस और लाचार नज़र आ रही है। हालात का तफ़सरा करे तो एहसास होता है कि पटना पुलिस के महज दावों और सिर्फ बयानों में राजधानी सुरक्षित है। इसी क्रम में एक बार फिर पटना में एटीएम चोरी की एक बड़ी घटना सामने आई है। शुक्रवार की दरमियानी रात बिहटा प्रखंड के अमहारा में चोरों ने बड़ा कारनामा किया। चोर एटीएम से रुपए चुराने आए थे। एटीएम मशीन नहीं खुली तो, चोर पूरी मशीन ही उखाड़कर अपनी गाड़ी में रखकर ले गए। ये मामला बिहटा अमहारा स्थित आईडीबीआई बैंक का है।

रात बड़ी गाड़ी से आए अज्ञात चोरों ने बैंक का एटीएम में पहले एटीएम में तोड़फोड़ कर रुपये निकालने की कोशिश की, लेकिन वे ऐसा करने में सफल नहीं हो सके। इसके बाद चोरों ने पूरी मशीन ही उखाड़ दी। मशीन को अपनी गाड़ी पर लोड किया और लेकर चलते बने। बताया जा रहा है कि इस एटीएम में करीब साढ़े पांच लाख रुपये थे। घटना की सूचना पर बिहटा पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

घटना की सूचना मिलने पर सुबह करीब साढ़े आठ बजे IDBI की स्‍थानीय शाखा के प्रबंधक घटना स्‍थल पर पहुंचे। उन्‍होंने बताया कि मशीन में करीब साढ़े पांच लाख रुपए कैश था। इधर, बिहटा पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिए चोरों का सुराग हासिल करने की कोशिश कर रही है। गौरतलब हो कि पटना जिले के फुलवारीशरीफ में भी एटीएम उखाड़कर ले जाने की घटना हो चुकी है।

इस मामले में खाली मशीन बाद में अन्‍य जिले के पानी भरे गड्ढे से बरामद की गई थी। हालांकि चोरी गए कैश और चुराने वालों का अब तक पुलिस कुछ भी पता नहीं लगा सकी है। हालांकि, इन घटनाओं के बीच कई माह का अंतर है। पुलिस को अंदेशा है कि एक ही गिरोह दोनों वारदातों में शामिल हो सकता है। हालांकि अब तक पुलिस को कोई ठोस सुराग इस बाबत नहीं मिल सका है।

Comments are closed.