बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Live Video-तेलंगाना में 47वीं जूनियर नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप के दौरान हुआ हादसा,दर्शकों से खचाखच भरा स्टैंड गिरने से सैकड़ों घायल

तेलंगाना के सूर्यापेट (Suryapet) जिले में सोमवार को एक कबड्डी मैच के दौरान बड़ा हादसा हो गया। जानकारी के मुताबिक, लकड़ी के तख्तों से बनी एक गैलरी गिर गई। इसके चलते वहां मौजूद करीब 100 लोग घायल हो गए जिनमे 2 की हालत गंभीर बताई जा रही हैं।

199

पटना Live स्पोर्ट्स डेस्क। तेलंगाना के सूर्यपेठ जिले में 47वीं जूनियर नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप के दौरान एक हादसे में 100 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है। सोमवार को आयोजित हुए मैच के दौरान लकड़ी के तख्तों से एक स्टैंड के गिर जाने से सैकड़ों लोग घायल हो गए है। इस हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें स्टैंड टूटने के दौरान मची अफरातफरी को देखा जा सकता है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह दुर्घटना सूर्यपेट के एसपी ऑफिस के मैदान में हुई थी। जहां कबड्डी टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह को देखने के लिए भारी भीड़ जमा हुई थी। हादसे के बाद मौके पर राहत-बचाव का काम शुरू कर दिया गया। सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, तेलंगाना के सूर्यापेठ जिले में सोमवार को तेलंगाना कबड्डी एसोसिएशन की ओर से कबड्डी मैच कराया जा रहा था। इसी दौरान लकड़ी से बनी गैलरी पर कई दर्शक बैठ गए। वजन अधिक होने के चलते गैलरी टूट गई। इसके बाद वहां मौजूद 100 से अधिक दर्शन गैलरी के नीचे दबने से घायल हो गए।

घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती

पुलिस ने कहा कि लकड़ी और अन्य चीजों से बनी यह दीर्घा कमजोर निर्माण के कारण गिर गयी। उन्होंने कहा कि दुर्घटना के सही कारणों के बारे में जांच के बाद ही पता चलेगा।पुलिस एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दीर्घा के गिरने के बाद कई दर्शक चल भी नहीं पा रहे थे और उन्हें एम्बुलेंस, पुलिस और अन्य वाहनों द्वारा तुरंत अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल हादसे में किसी पर की जनहानि की सूचना नहीं है।

सूर्यपेठ जिला पुलिस अधीक्षक आर भास्करन ने कहा, ‘‘हम गैलरी और अस्पताल दोनों जगहों पर स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।’’यह दुर्घटना 47वीं जूनियर राष्ट्रीय कबड्डी चैंपियनशिप के शुरू होने से ठीक पहले हुई। टूर्नामेंट का आयोजन तेलंगाना कबड्डी संघ और सूर्यपेठ जिला कबड्डी संघ के द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा था।

Comments are closed.