बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

बिहार में कोरोना से 9वीं मौत, पटना NMCH में एक महिला ने तोड़ा दम

भारत में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा एक लाख के पार, 3 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

2,132

पटना Live डेस्क। पूरी दुनिया कोरोना के कहर से कराह रही है। भारतभी कोरोना वायरस की मार झेल रहा है।वही देश की तीसरी सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य बिहार में स्वास्थ्य के मोर्चे पर सरकार तमाम दावे कर रही है,लेकिन ज़मीनी हक़ीक़त बेहद स्याह है। कोविड-19 का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है।

सोमवार को राजधानी पटना में कोरोना वायरस से संक्रमित एक महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसके साथ ही सूबे में कोरोना संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 9 हो गया है। महिला की मौत की पुष्टि सरकारी इदारों ने भी कर दिया है। वही, स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार में कोरोना से 9वीं मौत हो चुकी है।

मकतूल महिला का इलाज पटना के NMCH में किया जा रहा था। दरअसल, महिला वैशाली जिले की रहने वाली थी। वैशाली के सिविल सर्जन डॉक्टर इंद्रदेव रंजन ने बताया कि मृतक 75 वर्षीय महिला पहले से ही कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से पीड़ित थी। मृतक बुजुर्ग महिला की रिपोर्ट 14 मई को कोरोना पॉजिटिव आई थी। तदुरान्त 15 मई को बेहतर इलाज के लिए पटना एनएमसीएच में रेफर किया गया था।

अबतक 9 की मौत

बिहार में कोरोना से अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है. पटना और वैशाली के रहने वाले 2-2 लोगों की मौत कोरोना के कारण हुई है। इसके अलावा मुंगेर, मोतिहारी, सीतामढ़ी, सासाराम और खगड़िया जिले के रहने वाले एक-एक लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है।

22 मार्च- पटना एम्स में पहली मौत
17 अप्रैल- पटना एम्स में दूसरी मौत
1 मई- NMCH में तीसरी मौत
2 मई- NMCH में ही चौथी मौत
7 मई- पांचवी मौत सासाराम में
10 मई- NMCH में छठी मौत
13 मई – NMCH में सातवी मौत
17 मई – खगड़िया में हुई आठवीं मौत              18 मई –  महिला की NMCH में 9वीं मौत 

Comments are closed.