बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BIG News – सिंगापुर यूनिवर्सिटी ने किया दावा,बताया- 20 मई तक भारत में इस तरह खत्म होगा कोरोना वायरस

995

पटना Live डेस्क। पूरी दुनिया मे कोरोना के कहर से लाखो लाख इंसानी जिंदगियों पर अबतक ग्रहण लग चुका है। वही, भारत में कोरोना वायरस तेजी से पांव पसार रहा है। अब इस बीच देश के लिए एक अच्छी खबर आई है। सिंगापुर यूनिवर्सिटी ने अनुमान जताया है कि भारत में कोरोना वायरस 20 मई तक खत्म हो सकता है। सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन (SUTD) ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से आंकड़ों जुटाए हैं जिसके विश्लेषण के बाद यह दावा किया है। सिंगापुर यूनिवर्सिटी का कहना है कि भारत के साथ ही अलग-अलग देशों में भी कोरोना वायरस जल्द ही खत्म होने वाला है।

सिंगापुर यूनिवर्सिटी ने ससेप्टिबल इन्फेक्टेड रिकवर्ड (एसआईआर) महामारी मॉडल यानी अलग-अलग देशों के संदिग्ध, संक्रमित और स्वस्थ होने वाले मरीजों के मॉडल का विश्लेषण किया है जिसके बाद यह भविष्यवाणी की है। इस जानलेवा वायरस ने अलग-अलग देशों में जिन-जिन तारीखों पर मोड़ लिया, उसका भी अध्ययन हुआ है।

इससे पहले शुक्रवार को देश की सरकार की तरफ से दावा किया गया था कि अगर 16 मई तक लॉकडाउन का पालन किया जाए, तो कोरोना वायरस का नया केस नहीं आएगा। इसके साथ ही कोरोना वायरस पर भारत नियंत्रण पा लेगा।

गौरतलब है कि सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन से बाहर आने की कवायद भी शुरू कर दी है। इसी के तहत केंद्र सरकार ने गांव गली और शहरों में पास पड़ोस की दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी है, लेकिन कंटेनमेंट जोन और हॉटस्पॉट इलाके में दुकानों को खोलने की इजाजत नहीं है।इसके अलावा शराब की दुकानों और मॉल की दुकानों को भी खोलने की इजाजत नहीं है।

बता दें कि चीन से फैले कोरोना वायरस ने भारत समेत दुनियाभर में तांडव मचा रखा है। भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 24 हजार 940 से ज्यादा हो चुकी है, जिनमें से 779 लोगों को जान जा चुकी है। विश्वभर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 28 लाख 40 हजार 800 से ज्यादा हो चुकी है, जिनमें से एक लाख 99 हजार 270 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Comments are closed.