बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News (CCTv)पहली सोमारी पटना पुलिस पर पड़ी भारी- 3 वारदातों में लुटेरों ने लुटे 35 लाख

713

पटना Live डेस्क। सावन का पहला सोमवार पटना पुलिस को बहुत भारी पड़ गया। महज कुछ घंटों के अंदर ताबड़तोड लूट की वारदातों को अंजाम देकर अपराधियों ने पटना पुलिस की PNB अनीसाबाद लूट काण्ड की सफलता को काफूर कर दिया।दरअसल,राजधानी में अपराधियों ने सोमवार को लूट की तीन बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है। तीनो लूट की वारदातों को अपराधियों सरेआम दिनदहाडे न केवल अंज़ाम दिया बल्कि बड़े आराम से फरार हो गए। लूट की 3-3 वारदातों के जरिए लुटेरों कुल जमा 35 लाख रुपये लुटे है।

पहली वारदात – गोली मार लुटा 15 लाख कैश

पहली घटना दोपहर 12:10 बजे मालसलामी थाना क्षेत्र के मारूफगंज मंडी में हुई जहां बैंक में रुपये जमा कराने जा रहे दाल कारोबारी को गोली मारकर बाइक सवार अपराधियों ने 15 लाख रुपये की नकदी की लूट की वारदात को अंजाम दिया। मारूफगंज बड़ी देवीजी मंदिर से पहले दो बाइक पर सवार पांच अपराधियों ने व्यवसायी बंधु मनीष और अविनाश का रास्ता रोक लिया और दो राउंड फायरिग की। इसके बाद दोनों बाइक से दो-दो अपराधी नीचे उतरे और मनीष के पीछे बैठे उनके भाई अविनाश के पैर में तीसरी गोली दाग दी। साथ ही उनके हाथ से रुपयों से भरा बैग छीन लिया।

जानकारी पाकर एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा और सिटी एसपी (पूर्वी) जितेंद्र कुमार भी पहुंचे। घटनास्थल से चार खोखे बरामद किए गए। पुलिस ने इलाके की नाकाबंदी कर दी, लेकिन अपराधियों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा।

दूसरी लूट – ज्वेलरी शॉप से 17 लाख 

वहीं, लूट की दूसरी वारदात राजधानी पटना के पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के चित्रगुप्त नगर मुन्ना चक में तीन बदमाशों ने सोमवार की देर शाम ज्वेलरी गार्डन नाम के एक ज्वेलरी शॉप से 15 लाख के जेवर और 20 हजार रुपये कैश लूट लिये।बदमाश सर्राफा व्यापारी राकेश कुमार को गन प्वाइंट पर लेकर 15 लाख के सोना, चांदी आदि आभूषण ले गये। वही वारदात की सूचना पर एसएसपी भी पहुचे। वह काण्ड को अंजाम देकर भाग रहे तीनो लुटेरे सीसीटीवी में कैद हो गए है।

तीसरी वारदात -मसौढ़ी में  3 लाख की लूट

राजधान में अपराधियों ने सोमवार को ताबड़तोड़ लूट की तीन घटनाओं को अंजाम दिया है।लूट की तीसरी वारदात मसौढ़ी थाना क्षेत्र की है जहाँ बाइक सवार अपराधी 3 लाख रुपये लूट कर फरार हो गए हैं।घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है।पटना के मसौढ़ी थाना क्षेत्र के तरेगना गांव के पास अपराधियों ने एक रिटायर्ड टीचर को निशाना बनाया है। बाइक पे सवार दो अपराधी तीन लाख रुपए छीनकर फरार हो गए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक मसौढ़ी के तरेगना के रिटायर्ड टीचर कृष्णा कुमार को अपराधियों ने निशाना बनाया है। बक़ौल पीड़ित शिक्षक के हथियारबंद अपराधियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है।घटना के बाद रिटायर्ड टीचर ने फ़ौरन पुलिस को घटना की सूचना दी। उन्होंने बताया कि मसौढ़ी स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा से रुपये निकाल कर ले आ रहे थे। इस दौरान अपराधी उनसे रुपये लूटकर फरार हो गए। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।इस घटना की जांच खुद मसौढ़ी डीएसपी कर रहे हैं।अपराधियों की धड़-पकड के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

सवालों के घेरे में पटना पुलिस

अमूमन सुरक्षित राजधानी का दावा अक्सर पटना पुलिस करती है। लेकिन सावन के पहले सोमवार को महज 6 घण्टे में बेख़ौफ़ अपराधियों ने पुलिस पेट्रोलिंग और सुरक्षा के तमाम दावों की धज़्ज़िया उड़ाते हुए 3 लूटकाण्डों को अंजाम देकर 35 लाख (गहने सहित) रुपये लूट लिए है।

वही, दूसरी तरफ पटना पुलिस रटारटाया जुमला दोहरा कर अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी का दावा कर रही है। लेकिन पटना में बढ़ते अपराध की धमक से आम पटनावासी सहमा नज़र आ रहा है वही कैश लूट की घटना से पटना पुलिस मुर्दाबाद के नारे भी सुनाई देने लगे है। तो दूसरी तरफ सरेआम गोलीमार कर 15 लाख रुपये लूट की घटना से गुस्साए व मर्माहत मारूगंज और मसुरगंज मंडी को मंगलवार को व्यापारियों ने बन्द रखने का निर्णय लिया है।

Comments are closed.