बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

सहरसा: बाढ़ से स्थिति नाजुक, कई नए इलाकों में घुसा पानी,किसानों के चेहरे मुरझाए

21

पटना Live डेस्क. सहरसा जिले के कई प्रखंडों के दर्जनों गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है. बाढ़ का पानी घुस जाने के कारण लोगों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

जानकारी के अनुसार, प्रखंड के सुहथ, कढैया, कांप पूर्वी, कांप पश्चिमी, चंदौर पूर्वी पंचायत समेत अन्य पंचायत के कुछ भागों में बाढ़ का पानी फैल जाने से लोगों का घर से निकलना काफी कठिन हो गया है. कई गांव बाढ़ के पानी में पूरी तरह घिर गए हैं. इस बाढ़ की पानी में सबसे ज्यादा नुकसान खरीफ फसल का हुआ है. मवेशी चारा की समस्या उत्पन्न हो गयी है. कई विद्यालय परिसर में बाढ़ का पानी घुस जाने के कारण अनिश्चितकाल के लिए विद्यालय बंद कर दिया है. बाढ़ से सबसे ज्यादा सुहथ एवं कढैया पंचायत प्रभावित हुआ है.

प्रखंड के बाढ प्रभावित क्षेत्रों का नेताओं ने दौरा कर लोगों को सहायता का भरोसा दिया. क्षेत्रीय विधायक अरूण कुमार यादव, जिला परिषद उपाध्यक्ष छत्री यादव, पूर्व राजद जिला अध्यक्ष मो. ताहिर, प्रखंड राजद कार्यकारी अध्यक्ष गजेन्द्र यादव समेत दर्जनों नेताओ ने गुरूवार को सुहथ, भवटिया, फोरसाहा, कचरा, कढैया, नाथपुर, कांप, सीतलपटी, बिजयपुर, चंदौर समेत दर्जनों गांव का भ्रमण कर लोगो से मिलकर उनका हालचाल जाना. विधायक ने कहा कि बाढ से प्रभावित लोगों को हर संभव मदद की जाएगी. काफी क्षति हुई है, इसकी भरपाई के लिए हर स्तर पर मदद की जाएगी. दूसरी ओर जदयू प्रदेश सचिव अमर यादव के नेतृत्व में जदयू कार्यकर्ताओं ने दर्जनों बाढ़ प्रभावित गांव को भ्रमण कर लोगों की समस्या से अवगत हुए एवं उन्हें सहायता देने का आश्वासन दिया.

 

Comments are closed.