बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

पूर्णिया: कारी कोसी के जलस्तर में बढ़ोतरी जारी,चारों तरफ पानी ही पानी

27

पटना Live डेस्क. पूर्णिया जिले के कई प्रखंडों में कारी कोसी के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी जारी है. उफनाई नदी के पानी ने प्रखंड के तीन पंचायतों को अपनी चपेट में लिया है. झुन्नी इस्तम्बरार पंचायत के पूरे इलाके में बाढ़ का पानी फैला है, जिसमें वार्ड संख्या छह रहिका टोला एवं वार्ड संख्या सात सिमोदी रहिका में चारों तरफ से पानी प्रवेश कर गया है. दोनों वार्डों के करीब एक हजार प्रभावित परिवारों का मुख्य सड़क से संपर्क कट चुका है. पंचायत की मुखिया फोजिया बेगम एवं पूर्व पंचायत समिति सदस्य मो. बशीर ने अपनी तरफ से दो छोटे नाव की व्यवस्था की है, जिसके सहारे गांव के लोग आवागमन कर रहे हैं.

बाढ़ से बनभाग-चूनापुर पंचायत के वार्ड संख्या चार बंगाली टोला और वैशाखी टोला भी जलमग्न हो गया है और पोठिया रामपुर पंचायत के वार्ड संख्या दो तथा पांच प्रसादपुर गांव के चारों ओर कोसी का पानी फैल गया है. प्रसादपुर ¨सबल बाड़ी के बीच बना कलवर्ट पानी की तेज धार में बहने की खबर है. झुन्नी इस्तंबरार पंचायत की मुखिया फोजिया बेगम ने बताया कि प्रखंड विकास पदाधिकारी सह अंचलाधिकारी राकेश कुमार ठाकुर से पीड़ितों के लिए बड़ा नाव एवं राहत सामाग्री पहुंचाने की मांग की है, लेकिन अब तक सुविधा नहीं मिल पाई है.

गौरतलब है कि चंपानगर ओपी के चरैया रहिका पुल के समीप स्थित कल्वर्ट भी टूटने को है.  हालांकि जलकुंभी के बढ़े दबाव को स्थानीय लोगों की मदद से साफ करने की कोशिश जारी है. बताया जाता है कि निरीक्षण के क्रम में ओपी प्रभारी घनश्याम कुमार, चंपानगर बाजार संघ एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि स्थानीय लोगों को मजदूर लगा कर जलकुंभी साफ कराया जा रहा है. बाढ़ के कारण कोसी दियारे में रामनगर से चूनापुर, बक्साघाट, गोआसी बहियार तक लगी धान की सैकड़ों एकड़ में फसल नष्ट हो गया है.

 

Comments are closed.