BiG News – पटना में शहीद-ए-हिन्द-भगत सिंह ब्रिगेड द्वारा 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर भव्य तिरंगा यात्रा

182
  • 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर शहीद-ए-हिन्द भगत सिंह ब्रिगेड द्वारा भव्य तिरंगा यात्रा
  • माटी पर कुर्बान शहिदों के परिवारों के सम्मान में, युवा क्रांति, सामाजिक रोष, युवा सम्मान हेतु 
  • युवाओं द्वारा 48 मीटर लंबाई के तिरंगा के साथ  काजीपुर क्वार्टर से करगिल चौक तक यात्रा

पटना Live डेस्क। बिहार की राजधानी पटना की सड़कों पर शहीद-ए-हिन्द भगत सिंह ब्रिगेड द्वारा 71वें गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर भव्य तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया है। वर्तमान दौरान में देश के मान सम्मान और तिरंगे की आन बान शान को सर्वोपरि मानते हुए पटना के नौजवान साथियों के आपसी समन्वय और राष्ट्रीय हितों को मरते दम तक अक्षुण्ण बनाये रखने के उद्देश्य इस ब्रिगेड की नींव रखी गई है।

शहीद-ए-हिन्द भगत सिंह ब्रिगेड का उद्देश्य तय है।भारत की अखंडता और अक्षुण्णता ख़ातिर अपने प्राणों को हँसते हँसते न्योछवार करने वाले माटीलाल वीर शहिदों के परिवारों के सम्मान को हर हाल बनाए रखना परम उद्देश्य है। देश मे युवा क्रांति, सामाजिक रोष, युवा वर्ग के सम्मान हेतु यथाशक्ति प्रयासरत रहना पहला और आखरी उद्देश्य में समाहित है। 

तिरंगा यात्रा -दिनकर चौराहे से कारगिल चौक तक

तिरंगा यात्रा का उद्देश्य भारत भाग्यविधाता के सार यानी कितनी कुर्बानी के बाद हमे यह आजादी मिली और आज हम सभी खुली हवा में सांस ले रहे है। अपनी मन मर्जी का काम कर रहे है। इसके लिए कई दशक तक लम्बा संघर्ष करना पड़ा तब अग्रेजों को भारत से भगाया जा सका। यह आजादी कायम रहे, भारत फिर से विश्व का गुरू बने तथा समाज में किसी भी प्रकार का भेदभाव न रहे इसके लिए हर भारतवासी को राष्ट्रप्रेम की  भावना से ओतप्रोत होना होगा।

जिससे कि हर कोई अपने व समाज के बारे में सोचने के साथ साथ राष्ट्र के बारे में भी सोचे और राष्ट्र हित में बेहतर कार्य करे। तिरंगा यात्रा को लेकर युुवाओं में जबरदस्त उत्साह दिखाई दे रहा।

आइए युवाओं के इस पूर्व निर्धारित तिरगा यात्रा में बढ़ चढ़ कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराए ताकि हर झंझावतों केे बावजूद यह तय हो कि ये मुल्क रहना चाहिए मुल्क का मायार जिंदा रहे। जय हिंद।।

 

 

Loading...