बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News-महिला से गंदी बात में फंस गए DySP एसए हाशमी, गृह विभाग ने लिया कड़ा एक्शन

73

पटना Live डेस्क। पटना में टाउन डीएसपी के पद पर रहने के दौरान महिला से अश्लील बातचीत करने के मामले में रहे एसए हाशमी बुरी तरह फंसते नजर आ रहे हैं। बिहार सरकार ने एसए हाशमी के ऊपर बेहद सख्त एक्शन लिया है। दरअसल राज्य सरकार ने सेवानिवृति के बाद एसए हाशमी के खिलाफ पेंशन नियमावली के तहत अब विभागीय कार्यवाही चलाने का आदेश दिया है।बिहार गृह विभाग की ओर से इस मामले को लेकर शुक्रवार को आदेश जारी किया गया है।

गृह विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक पटना के टाउन डीएसपी रहे एसए हाशमी से यह अपेक्षा की जाती है कि वह अपने बचाव में लिखित बयान देंगे। हाशमी को ये भी बताना है कि क्या वह साक्षात सुनवाई करवाना चाहते हैं। साथ ही वो अगर कोई विटनेस है तो उन्हें प्रस्तुत करें।

दरअसल, रिटायरमेंट के बाद सरकार ने उनके खिलाफ पेंशन नियमावली के तहत।विभागीय कार्यवाही चलाने का आदेश दिया है। इस मामले में डीआईजी,एटीएस विकास वैभव को संचालन पदाधिकारी बनाया गया है। गृह विभाग ने इसका संकल्प जारी कर दिया है।

दरअसल राजधानी में टाउन डीएसपी के पद पर जब एसए हाशमी तैनात थे तभी उनका एक ऑडियो वायरल हुआ था। उक्त ऑडियो में एक महिला से अश्लील बातें कर रहे थे।इसकी जांच डीआईजी, ईओयू से कराई गई तो एफएसएल जांच में ऑडियो में एसए हाशमी की आवाज होने की पुष्टि होने पर हाशमी को ससपेंड कर दिया गया था।

मामले को जांच रिपोर्ट के आधार पर राज्य सरकार नेइसे गंभीर मामला मानते हुए रिटायर के बाद बिहार पेंशन नियमावली के तहत उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही चलाने का निर्णय लिया है।

Comments are closed.