बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News-पटना में घर में पड़ा मिला मानसिक रूप से कमजोर पति और उसकी पत्‍नी का शव,हत्‍या का शक,फोरेंसिक टीम को बुलाने की मांग

437

पटना Live डेस्क। शनिवार की सुबह राजधानी पटना ख़ातिर पुनः एक बार मनहूस साबित होती प्रतीत हो रही है।अबतक 3 शव मिल चुके है। पहली घटना में पटना जिले के बिहटा (Bihta) में एक दंपती संदिग्‍ध हालात मृत पाए गए है। ग्रमीणों का स्पष्ट कहना है कि पति-पत्‍नी की हत्‍या (Couple Murdered) कर दी गई है। यह घटना शुक्रवार शनिवार की दरमियानी देर रात होने की आशंका जताई जा रही है। हत्‍या के पीछे नजदीकी संबंधियों का ही हाथ होने की चर्चा है। यह घटना बिहटा थाना क्षेत्र के बहपुरा रामपुर गांव (Bahpura Rampur Village) में हुई। इस जघन्‍य वारदात की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है और हर एंगल से छानबीन में जुटी है। हालांकि पुलिस को ग्रामीणों का गुस्‍सा भी झेलना पड़ रहा है।

संतानहीन थे दम्पति

इस बेहद सनसनीखेज वारदात में मृतकों की पहचान दीपक उर्फ दिवाली कुमार और उनकी पत्नी संगीता देवी के रूप में की जा रही है। बताया जा रहा है कि मृत दंपती संतानहीन थे। इसके कारण गोतिया (पट्टीदार) दंपती की पैतृक संपत्ति को हड़पने में लगे थे।

मानसिक तौर पर बीमार था दीपक कुमार

मारा जाने वाला शख्‍स दीपक कुमार मानसिक रूप से था बीमार था। इसके कारण उसके ससुराल वाले उनकी मदद कर रहे थे। इन सब चीजों के चलते पट्टीदार हमेशा नजरें गड़ाये रहते थे।

पुलिस थ्‍योरी पति ने हत्या कर की आत्‍महत्‍या

थानाध्यक्ष का कहना है कि प्रथम दृष्टया पत्नी की हत्या कर पति द्वारा फांसी लगा लेना प्रतीत हो रहा है। पत्नी के सिर पर चोट तथा पति के फांसी पर लटकने के कारण गले पर निशान हैं। पत्नी का लहूलुहान शरीर जमीन पर गिरा हुआ था, जबकि पति फांसी के फंदे से लटक रहा था। उन्‍होंने यह भी कहा कि जांच पूरी होने के बाद ही पूरा मामला साफ हो सकेगा। उन्‍होंने बताया कि घटनास्थल की घेराबंदी कर फॉरेंसिक जांच टीम को बुलाया गया है।

गांववाले फोरेंसिक टीम को बुलाने पर अड़े

वारदात की जगह पहुंची पुलिस को गांव वाले शव नहीं उठाने दे रहे हैं। पुलिस शवों को पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेजना चाहती है। इधर, आक्रोशित ग्रामीणों ने शव उठाने से इनकार कर दिया है। ग्रामीण वरीय अधिकारी एवं फॉरेंसिक जांच टीम को बुलाने की मांग कर रहे हैं।

पुलिस मामले की जांच में जुटी

दोनों शवों को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए दानापुर भेजा है। घटना के संबंध में बिहटा थानाध्यक्ष अवधेश कुमार झा ने कहा कि दो लोग जो रिश्ते में पति-पत्नी हैं उनकी मौत हुई है। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है। जल्दी ही मामले का खुलासा हो जाएगा।

Comments are closed.