बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News – नोएडा के SSP वैभव कृष्ण सस्पेंड, लखनऊ समेत 5 जिलों के कप्तान भी बदले

90

  • सर्विस रूल का उल्लंघन करने के मामले में सस्पेंड हुए नोएडा के एसएसपी वैभव कृष्ण
  • इसके अलावा लखनऊ समेत 5 जिलों के कप्तानों का भी ट्रांसफर किया गया है।
  • गोपनीय जांच को लीक करने और चैट वायरल होने के बाद सस्पेंड हुए एससपी वैभव कृष्ण

पटना Live डेस्क। उत्तरप्रदेश सरकार ने गुरुवार को नोएडा (जिला -गौतम बुद्ध नगर) के एसएसपी वैभव कृष्ण को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा कई अन्य पुलिस अधिकारियों का भी तबादला कर दिया गया है। लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी और रामपुर के एसपी अजय पाल शर्मा का भी ट्रांसफर कर दिया गया है।

उत्तरप्रदेश कैडर के 2010 बैच के बेहद तेजतर्रार और लोकप्रिय IPS अधिकारी वैभव को।सर्विस रूल का उल्लंघन करने के आरोप में गौतम बुद्ध नगर जिले के एसएसपी वैभव कृष्ण को सस्पेंड कर दिया गया है। उनके अलावा पांच और जिलों के कप्तान भी बदले गए हैं। इसमें लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी का नाम भी शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक, जिन अधिकारियों को हटाया गया है, उनके नाम एसएसपी वैभव कृष्ण की उस गोपनीय रिपोर्ट में शामिल थे, जिसका जिक्र उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कर दिया था।

जानकारी के मुताबिक, एसएसपी वैभव कृष्ण का जो चैट वायरल हुआ था, उसे फरेंसिक रिपोर्ट में सही पाया गया है। आईपीएस वैभव कृष्ण ने इस विडियो को एडिटेड बताया था। वैभव कृष्ण ने वायरल विडियो के संबंध में खुद एफआईआर कराई थी, जिसके बाद मेरठ के एडीजी और आईजी को जांच सौंपी गई थी। जांच के दौरान आईजी ने विडियो फरेंसिक लैब को भेजा था। एसएसपी वैभव कृष्ण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर मामले की जानकारी दी थी और शासन को भेजी गई गोपनीय रिपोर्ट को लीक किया था।

अधिकारी आचरण नियमावली का उल्लंघन करने के वैभव कृष्ण को सस्पेंड कर दिया गया है। उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं। लखनऊ के एडीजी एसएन साबत इस केस में जांच करके जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपेगें।

Comments are closed.