बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News – जिस एजाज़ लकड़वाला को सुरक्षा एजेंसियां कनाडा और यूरोप में तलाश रही थी वो पटना से हुआ गिरफ्तार, जानिए दाऊद के इस कुख्यात शूटर की कहानी

57
  • एजाज़ की बेटी सानिया शेख की गिरफ्तारी से मिली अहम जानकारी
  • मुंबई एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने एजाज़ की बेटी को किया था बिल्डर से रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार
  • बिहार एसटीएफ और मुंबई पुलिस ने पटना के जक्कनपुर से किया गिरफ्तार

पटना Live डेस्क। दुनिया के मोस्ट वांटेड आतंकी और माफिया सरगना के तौर विख्यात दाऊद इब्राहिम के बेहद विश्वस्त और भरोसेमंद शूटर जिसको महाराष्ट्र पुलिस समेत देश की सुरक्षा एजेंसियां कनाडा, यूरोप और अफ्रीकी देशों में ढूढ़ती फिर रही थी उसने बिहार की राजधानी पटना में खुद को बेहद लो प्रोफ़ाइल में छुपा रखा था। दरअसल, बिहार की नेपाल से खुली सीमा आतंकियों और दुर्दांत अपरधियों को सेफ पैसेज मुहैय्या करती है। इसकी पुष्टि समय समय पर मोस्ट वान्टेड आतंकी और अपराधियों की बिहार के विभिन्न जिलों से होने वाली गिरफ्तारी से होती है।

दरअसल, अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम का खास एजाज लकड़ावाला को पुलिस ने पटना के जक्कनपुर इलाके से उस वक्त धर दबोचा जब वो पटना के रास्ते नेपाल से जाने ख़ातिर सही समय का इंतजार कर रहा था। मुंबई पुलिस ने ये बड़ी कार्रवाई बिहार एसटीएफ के साथ मिलकर अंज़ाम दिया।हालांकि इस संबंध में पटना पुलिस की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि जक्कनपुर इलाके से एजाज लकड़ावाला को गिरफ्तार किया गया है। मुंबई पुलिस विगत छह महीने से उसे गिरफ्तार करने की अभियान में जुटी थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार एजाज लकड़ावाला के पटना पहुंचने की सूचना मिलने के बाद विशेष ऑपरेशन के तहत यह कार्रवाई की गयी है। प्राप्त खबरों के मुताबिक मुंबई पुलिस ने पटना पुलिस के सहयोग से उसे गिरफ्तार किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार मुंबई से दिल्ली तक एजाज लकड़ावाला पर 25 केस दर्ज है। एजाज लकड़ावाला महाराष्ट्र पुलिस का मोस्ट वांटेड अपराधी है। एजाज पर रंगदारी, वसूली, हत्या और फिरौती वसूलने के मामले मुंबई और दिल्ली में 25 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। बताया जाता है कि कभी किसी दौर में वह छोटा राजन गैंग का सदस्य था।

अंडर वर्ल्ड डान के गुर्गा के पटना से गिरफ्तारी होने की खबर से ही विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े महकमो  में खलबली मची हुई है। पुलिस टीम तथा खुफिया एजेंसी आ दाऊद के इस बड़े सहयोगी के पटना कनेक्शन का विस्तृत द्वारा खंगालने में जुट गई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि क्या पटना में किसी बड़े वारदात को अंजाम देने की सूचना थी। बहुत सारे सवाल एजाज लकड़ावाला की गिरफ्तारी से उठने लगे हैं। इस बड़ी कामयाबी के बाद से पटना पुलिस भी अलर्ट मोड में आ गयी है।

Comments are closed.