बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

गया: सुरक्षा एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट,महाबोधि मंदिर और बोधगया की बढ़ाई गई सुरक्षा

221

पटना Live डेस्क. गया के महाबोधि मंदिर को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है…सुरक्षा एजेंसियों के अलर्ट के बाद मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है…बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसएसपी गरिमा मल्लिक और सिटी एसपी जे. जलालउरेड्डी ने खुद इसकी जांच की और आवश्यक निर्देश दिए…

पितृपक्ष मेला व बोधगया के पर्यटन सीजन को देखते हुए महाबोधि मंदिर परिसर सहित पुरे बोधगया क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गयी है. मंदिर परिसर सहित विभिन्न पोस्टों पर तैनात सुरक्षाकर्मीयों को सचेत कर दिया गया है और उन्हें हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया है.

मंदिर परिसर में प्रवेश करने वालों को मुकम्मल तौर पर जांच पड़ताल करने के साथ ही परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरो के फुटेज पर विशेष नजर रखे जाने का निर्देश दिया गया है. केंद्र और राज्य सरकार से संबंधित खुफिया एजेंसियों ने बोधगया की सुरक्षा को लेकर सचेत किया है.

एसएसपी गरिमा मल्लिक ने बोधगया मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के बाद कहा कि जो भी सुरक्षाकर्मी मोबाईल का प्रयोग करते नजर आयेंगे उन पर और उनके ऑफिसर पर भी कार्रवाई की जायेगी. बोधगया की व्यवस्था फिलहाल चार कम्पनियों के जिम्मे है जिसमें एक महिला कम्पनी भी है.

Comments are closed.