रांची में अब से कुछ घंटे बाद भिड़ेंगी विराट और स्टीव स्मिथ की सेनाएं,जेएससीए का दावा बारिश नही बनेगी बाधा

रांची Live डेस्क। झारखंड की राजधानी रांची के जेएससीए स्टेडियम में कुछ घंटों बाद टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगाज करेगी। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में 4-1 से धूल चटाई है। वही रांची के यह स्टेडियम मेजबान के साथ कप्तान विराट कोहली के लिये भी भाग्यशाली रहा है।करीब चालीस हजार की दर्शक क्षमता वाले झारखंड राज्य क्रिकेट संघ अंर्तराष्ट्रीय स्टेडियम पर भारत ने अब तक 1 टेस्ट, 4 वनडे और एक टी20 मैच खेला है। जिसमें से सिर्फ एक वनडे में उसे न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। इस मैदान पर सबसे ज्यादा रन भारतीय कप्तान कोहली के बल्ले से निकले हैं, जिन्होंने चार मैचों में 1 शतक और 1 अर्धशतक के साथ 261 रन बनाये।


जनवरी 2013 में उद्घाटन के बाद से जेएससीए को नवंबर 2015 में टेस्ट वेन्यू का दर्जा मिला। यहां एकमात्र टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस साल मार्च में खेला गया, जो ड्रॉ रहा। हालांकि इस मैच को उस मैंच को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ के नाबाद 178 रन और चेतेश्वर पुजारा के दोहरे शतक के लिये याद रखा जायेगा।

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के गृहनगर में इस स्टेडियम पर पहला इंटरनेशनल वनडे मैच जनवरी 2013 में खेला गया, जिसमें भारत ने इंग्लैंड को हराया। नवंबर 2014 में श्रीलंका के खिलाफ जीते वनडे में कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी को शायद ही कोई भूल सका हो।


वही भारी बारिश के कारण भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रही टी20 श्रृंखला से पूर्व अपने पहले अभ्यास सत्र को रद्द करने के लिए बाध्य होना पड़ा।अलग अलग समूहों में यहां पहुंची विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम को यहां जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम परिसर में शाम को अभ्यास करना था लेकिन लगभग 45 मिनट की बारिश के कारण उन्हें टीम होटल में ही रुकने को बाध्य होना पड़ा। वही ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि दोपहर में बिना किसी अडचन के अभ्यास किया।

जेएससीए का दावा बारिश नही बनेगी बाधा

जेएससीए के एक अधिकारी ने कहा कि सात अक्तूबर को मैच के दिन बारिश के कारण मैच रद्द होने का कोई खतरा नहीं है। अधिकारी ने कहा, इस समय इस तरह की बारिश सामान्य है।।लेकिन अच्छी चीज यह है कि बारिश होने के बाद रुक जाती है और साल के इस समय लंबे समय तक नहीं चलती है। मैच के लिए मैदान को तैयार करने के लिए हमारे पास पर्याप्त उपाय हैं।