बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

बड़ी खबर – पटना में स्वीचट्स एंड कंफेक्शैनर्स चेन हरिलाल के आउटलेट्स पर एक साथ टैक्स टीम की छापेमारी 

387

पटना Live डेस्क। राजधानी पटना में मिठाई कारोबार से जुड़े सबसे बड़े संस्थान के 9 ठिकानो पर आज आयकर विभाग ने की छापेमारी,संस्थान के बोरिंग रोड,पाटलिपुत्रा, गांधी मैदान,कंकड़बाग आउटलेट्स पर हुई छापेमारी, 50 से अधिकलोग छापेमारी में शामिल रहे। सबेरे जब आज मंगलवार को हर दिन की भांति हरिलाल के आउटलेट खोलने को स्टाफ पहुंचे तो पहले से सभी जगहों पर इंतजार कर रहे टैक्स एजेंसियों की टीम के अधिकारियों को मौजूद पाया और फिर शटर उठते ही टैक्स दस्ते की टीम ने परिसर को अपने गिरफ्तार में ले लिया। रेड को कई टीमें लगाई गईं हैं साथ ही पुलिस की तैनाती भी की गई है।
रेड के बाबत ग्राहकों की इंट्री हरिलाल के आउटलेट में रोक दी गई है किसी बाहरी व्यक्ति को भीतर नहीं जाने दिया जा रहा है।अकांउट्स के सभी रिकार्ड खंगाले जा रहे हैं। रेड को लीड कर रहे एक अधिकारी ने कहा कि कार्रवाई को पूर्ण होने में काफी वक्त लगेगा।इसके बाद ही पता चलेगा कि क्याा गड़बड़ी पकड़ी गई है।राजधानी के सभी 4 आउटलेट्स पर छापेमारी की प्रारंभिक खबर है।इसके साथ हरिलाल के कारखाने और मालिकों के घर पर भी रेड चल रही है।
सरकार की टैक्स एजेंसियों को खबर थी कि हरिलाल समूह टैक्स के जरुरी भुगतान में बड़ी गडबड़ी कर रहा है।मतलब आमदनी की तुलना में बहुत कम टैक्स का भुगतान सरकार को किया जा रहा है। हरिलाल समूह का विस्तार पिछले कुछ वर्षों में पटना में बडी तेजी से हुआ है।अपने विस्ताार के कारण हरिलाल ने स्वी ट्स एंड कंफेक्शकनर्स के पुराने प्रतिष्ठानों को काफी पीछे छोड़ दिया था। सुबह की कचौड़ी-जेलबी से लेकर शाम को चाट-गोलगप्पे तक हरिलाल के मशहूर हो गये हैं।

 

Comments are closed.