BiG News – पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव का शेड्यूल जारी, जानिए कब से शुरु होगा नामांकन कब होगा मतदान और रिजल्ट की घोषणा

232

पटना Live डेस्क। सियासी जगत में उपस्थिति दर्ज कराने का पहला पायदान समझा जाने वाला बहुप्रतीक्षित पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव का शेड्यूल घोषित कर दिया गया है।तय कार्यक्रम के अनुसार यूनिवर्सिटी के सभी संबंधित कॉलेज , संस्थानों और पीएचडी/डीलिट के लिए पंजीकृत रिसर्च स्कॉलर्स की अपडेटेउ वोटर लिस्ट 18 नवंबर को प्रकाशित होगी। मतदाता सूची को लेकर आपत्ति दर्ज कराने का समय 21 नवंबर को दोपहर दो बजे तक का रखा गया है। इसके बाद यूनिवर्सिटी की फाइनल मतदाता सूची 22 नवंबर 2019 को प्रकाशित होगी। पटना यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो. रास बिहारी सिंह ने सोमवार को प्रेस कॉफ्रेंस में छात्र संघ चुनाव का कार्यक्रम को घोषित किया।

नामांकन पत्र बिक्री का शेड्यूल

 

पटना यूनिवर्सिटी की ओर से जारी चुनाव कार्यक्रम के अनुसार 24, 25 और 26 नवंबर को सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे नामांकन पत्र बिकेंगे। चुनाव आचार संहिता व नियम और कानून की कॉपी के साथ नामांकन पत्र 10 रुपए प्रति कॉपी के हिसाब से डीएसडब्ल्यू ऑफिस से प्राप्त किए जा सकेंगे।

नामांकन करने का शेड्यूल

वही घोषित कार्यक्रम के तहत जो भी छात्र चुनाव में बतौर विभिन्न पदों ख़ातिर उम्मीदवार बनान चाहते है। 26, 27 और 28 नवंबर को सुबह 10 बजे से शाम 3 बजे तक पटना यूनिवर्सिटी व्हीलर सीनेट हाउस में नामांकन पत्र जमा करा सकते है। वहीं उम्मीदवारी वापस लेने की तारीख 1 दिसंबर रखी गई है।

मतदान की तारीख और रिजल्ट शेड्यूल

वही, घोषित कार्यक्रम के अनुसार पटना विश्वविद्यालय के अंतर्गत शैक्षणिक संस्थानों और कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव की वोटिंग 7 दिसंबर को सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगी। वोटिंग समाप्त होने के बाद 2 घंटे के बाद 4 बजे से मतों की गिनती शुरू होगी और देर शाम तक चुनाव परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

 

 

Loading...