BiG News – उरी के बाद सबसे बड़ा आतंकी हमला बम से भरी कार में ब्लास्ट, CRPF के काफिले के 18 जवान शहीद, 48 जवान गभीर रूप से जख्मी

94

पटना Live डेस्क। उरी हमले के बाद अबतक के सबसे बड़े आतंकी हमले में जम्मू -कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक बड़े काफिले पर हमला कर दिया। इस हमले में सीआरपीएफ के 18 जवान शहीद हो गए है। वहीं 48 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार पुलवामा में अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में सीआरपीएफ की तीन बटालियन जा रही थी।
इस काफिले में तकरीबन 70 गाड़ियों में 2500 से ज्यादा जवान थे।उनकी गाड़ियां हाईवे से गुजर रही थी। इसी दौरान हाईवे पर पहले से खड़ी एक कार में ब्लास्ट हो गया। इसकी चपेट में आकर काफिले की एक गाड़ी के चिथड़े उड़ गए और कई और गाड़ियां भी विस्फोट के चपेट में आ गईं।
बकौल चश्मदीदों के विस्फोट के बाद जब  कुछ जवानों ने बचने की कोशिश की, तो आतंकियों ने उनपर अंधाधुंध फायरिंग कर दी और फरार हो गए। इस आतंकी हमले में 50 से ज्यादा जवानों को गोली लगी।अस्पताल ले जाने के दौरान 18 जवान शहीद हो गए है। वही 48 जवान गंभीर रूप से घायल हैं और अस्पताल में भर्ती हैं।

जैश-ए-मोहम्मद ने ली जिम्मेदारी

कश्मीर के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस आतंकी घटना की जिम्मेदारी ली है। हमले के बाद पूरे दक्षिणी कश्मीर में हाई अलर्ट जारी किया है। फिलहाल अवंतिपोरा में सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ की कई कंपनियां लगा दी गई हैं। इससे पहले भी सुरक्षा बलों को खुफिया एजेंसियों ने एक अलर्ट जारी किया था और कहा था कि IED ब्लास्ट हो सकता है। ये अलर्ट 8 फरवरी को जारी हुआ था।
यानी कि संसद भवन पर हमले के दोषी अफजल गुरु और जेकेएलएफ के संस्थापक मोहम्मद मकबूल भट्ट की फांसी की बरसी से ठीक पहले। कहा गया था कि सुरक्षा बलों के आने-जाने के रास्तों पर धमाका हो सकता हैऔर इस अलर्ट के एक हफ्ते के बाद ही ये धमाका हो गया।

Loading...