बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

(वीडियो)ई मनु महाराज है बबुआ कभी घोड़ा से त कभी साइकल से आइहे लेकिन आइहे जरूर

122

पटना Live डेस्क।देश के चर्चित आईपीएस अफसरों में शुमार पटना एसएसपी मनु महाराज के  जज्बे को सलाम। सलाम इस लिए क्योकि यह शख्स पुलिसिंग में नित नए प्रयोग करते है ताकि आवम सुरक्षित रहे। इनका हर कदम सिर्फ और सिर्फ आम लोगो की सुरक्षा को मुकम्मल करने ख़ातिर होता है। रात हो दिन हो सुबह हो शाम हो अगर अपराध की घटना होती है एसएसपी स्वयं घटना स्थल पर पहुचते है ताकि पटनाइट्स को सुरक्षा का एतबार रहे। इसी कड़ी में पटना पुलिस ने पटना-बख्तियारपुर फोर लेन पर आज से 24 घंटे पेट्रोलिंग की शुरुआत की है। जिले के तमाम आला पुलिस अधिकारी और सैड़कों जवानों ने साइकिल और बाइक से हाइवे पर पेट्रोलिंग की। इस टीम का नेतृत्व खुद एसएसपी मनु महाराज कर रहे थे।
एसएसपी ने अपने साथ चल रहे तमाम पुलिसकर्मियों की हौसला अफजाई करते हुए 24 घंटे इसी तरह हाइवे पर पैनी नजर बनाए रखने का आदेश भी जारी किया।सुबह 8 बजे एसएसपी अपने आवास से निकले थे।इनके साथ पटना के तीनों सिटी एसपी, ग्रामीण एसपी भी शामिल थे।पटना के अंदर साइकिल से पेट्रोलिंग करने वाली पुलिस टीम भी थी।सुबह-सुबह साइकिल से पटना से बख्तियारपुर तक जाने के पीछे एसएसपी के कई मकसद थे।शहर और हाइवे की सुरक्षा व्यवस्था को देखना था।इसके साथ ही पुलिस जवानों का फिटनेस टेस्ट भी चेक करना था।


पटना से बख्तियारपुर जाने में एसएसपी को साइकिल से 2 घंटे लगे।फिर वापस भी साइकिल से आना था,लेकिन धूप होने की वजह से उनको वापस गाड़ी से आना पड़ा।इस दौरान एक बात तो साफ हो गई कि एसएसपी राजधानी में बढ़ते अपराध को लेकर कितने एक्टिव मोड में हैं।

उल्लेखनीय है कि एसएसपी मनु महाराज घोड़े पर सवार होकर गंगा के किनारों पर छठ घाटों के सुरक्षा प्रबंधों निरीक्षण ख़ातिर निकले थे। सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की कवायद का ही नतीज़ा था कि लाखों लोगों ने छठ पर्व को पूरे उत्साह से मनाया और ख़ुशी ख़ुशी घाट से घरों को लौटे।

Comments are closed.