बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News -बिहार पुलिस के इंस्पेक्टर से लेकर सिपाही तक को मिल सकेगी छुट्टी ,जानिए क्या है वो शर्ते

कोरोना वारियर्स यानी बिहार पुलिस के निरीक्षक समेत सिपाहियों को मिलेगी सशर्त छुट्टी

803

पटना Live डेस्क। विश्व्यापी संकट यानी कोरोना के कहर और इंसानी जिंदगियों के बीच ढाल बनकर खड़े बिहार के खाकीवालो के लिए अनलॉक-1 के शुरू होते ही एक बड़ी राहतभरी खबर आई है। दअरसल, अब बिहार पुलिस विभाग ने अपने इंस्पेक्टर से लेकर सिपाही तक को छुट्टी देने का ऐलान किया है। लेकिन ज़रा रुकिए खबर राहत देने वाली तो है पर साथ मे कुछ शर्तें भी होगी।

दरअसल, सोमवार की देर शाम बिहार पुलिस हेडक्वार्टर की तरफ से आईजी नैयर हसनैन खान ने इस संबंध में सभी एसएसपी, सभी एसपी रेल सहित और सभी कमांडेंट के नाम से एक आदेश जारी किया।

थाना क्षेत्र की आपराधिक गतिविधियो से थानों में तैनात इंस्पेक्टर सह थानेदारों की छुट्टी का पैमाना तय किया गया है। साथ ही एसपी को अपने जिले में क्राइम की स्थितियों को भी देखना होगा। इसके आधार पर ही एसपी इंस्पेक्टर को उनकी जरूरतों के अनुसार छुट्टी दे सकेंगे।

दरअसल,सूबे में लागू हुए Lockdown के पहले दिन से अब तक बिहार पुलिस के तमाम अधिकारियों से लेकर सिपाहियों तक ने बिना किसी अवकाश के पूरी मुस्तैदी से अपने कर्तव्यों को निभाया है। तमाम व्यक्तिगत और पारिवारिक दिक्कतों के बावजूद अपने ड्यूटी को न केवल प्राथमिकता दी है बल्कि खुद के संक्रमण की भी चिंता न करते हुए संकट में धर्यपूर्वक डेट रहे। लेकिन अब केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने लॉकडाउन में तमाम सहूलियत दे दी है। सिर्फ कंटेनमेंट जोन में ही सख्ती बरती जा रही है।

हालात में सुधार और बदलते परिदृश्य का अवलोकन कर बिहार पुलिस मुख्यालय ने अब शर्तों के आधार पर पुलिस इंस्पेक्टर से लेकर सिपाही तक को छुट्टी देने की इजाजत सभी पुलिस कप्तानों को दी गई है।जिले में उपलब्ध पुलिस फोर्स को ध्यान में रखते हुए ही नियम के तहत एसआई, एएसआई और सिपाहियों को छुट्टी प्रदान की जाएगी।छुट्टी देते वक्त इनके रोटेशन का भी ख्याल रखना होगा। किसी को भी छुट्टी उसके आवश्यकता के अनुसार ही प्रदान करने का आदेश दिया गया है।

Comments are closed.