बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News-CM नीतीश कुमार ने BJP महिला विधायक को कहा-आप इतनी सुंदर है,हुआ जबरदस्त हंगामा फिर क्या हुआ जानिए

CM नीतीश कुमार ने बीजेपी की महिला विधायक को कहा-"आप इतनी सुंदर है" भरी बैठक में हो गया हंगामा, किसी तरह हुआ बीचबचाव,गुस्साए भाजपा विधायकों ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की भी कर दी फ़ज़ीहत

1,112

पटना Live डेस्क। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने पिछले दिनों शराबबंदी को लेकर समीक्षा बैठक में पुलिस और अधिकारियों को शराबबंदी सख्ती से लागू करने के निर्देश क्या दिए, पुलिस मानो बाकी सबकाम छोड़ कर शराब खोजने में लग गई है। हालात तो ऐसे हो गए हैं कि शादी-ब्याह के मौसम में पुलिस गुप्त सूचना मिलने की बात कह कर शादी समारोह में घुस जा रही है। इसी क्रम में पिछले रविवार को पटना के राजीवनगर थाने की टीम बगैर महिला पुलिस के शादी वाले घर में जा घुसी। इस दौरान पुलिसवालों (पुरुष) ने ही दुल्हन की मौजूदगी में कमरे की तलाशी ले ली। पुलिस की इस कार्रवाई को सीएम नीतीश कुमार ने न केवल समर्थन किया बल्कि यहाँ तक कह दिया कि पुलिस को जब भी इस तरह की कोई सूचना मिलती है, तो वह कार्रवाई करती है। जो इसमें शामिल नहीं हैं, उन्हें चिंता नहीं करनी चाहिए।

इसी बीच नीतीश कुमार पर भाजपा की महिला आदिवासी विधायक के लिए गलत शब्दों का प्रयोग करने का गंभीर आरोप लग रहा है। दरअसल,बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र चल रहा है।सत्र को लेकर बीते सोमवार को NDA विधायक दल की बैठक बुलायी गयी। इसी बैठक नें नीतीश कुमार भी मौजूद थे। बैठक में जदयू और भाजपा के तमाम विधायक समेत बांका जिले के कटोरिया से बीजेपी की विधायक निक्की हेम्ब्रम (BJP MLA Nikki Hembram) भी शामिल हुई। बैठक में सभी विधायक गण मुख्यमंत्री से अपनी समस्याओं और निदान के बाबत बातें कर रहे थे।

इसी क्रम (स्रोत-एनडीटीवी) भाजपा की कटोरिया से विधायक निक्की हेम्ब्रम क्षेत्र के आदिवासियों की समस्या के बाबत मुख्यमंत्री को अवगत कराते हुए बोली-आदिवासी समाज के लोग सदियों से महुआ की खेती में लगे थे। बिहार सरकार ने पूर्ण शराबबंदी के बहाने महुआ पर रोक लगा दिया है। इससे सैकड़ों परिवारों के सामने भूखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी है।महुआ की खेती में लगे आदिवासियों के लिए लोगों को वैकल्पिक रोजगार का मुद्दा उठाया।

निक्की हेम्ब्रम अभी आदिवासियों ख़ातिर वैकल्पिक रोजगार के बाबत अभी बोल ही रही थी कि मुख्यमंत्री ने उन्हें बीच में ही टोक दिया और नीतीश कुमार ने स्वयं बोलना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि “आप इतनी सुंदर हैं,लेकिन आपको मालूम है कि नही की हमने आदिवासियों के लिए क्या-क्या किया है? आपके विचार तो बिल्कुल उल्टा है। साथ ही नीतीश ने भाजपा विधायक को ये भी कह दिया कि आप तो अपने क्षेत्र में जाती ही नहीं हैं।

मुख्यमंत्री द्वारा बीजेपी की महिला विधायक को ये कहना कि आप इतनी सुंदर हैं, एनडीए विधायक दल की बैठक में जबरदस्त हंगामा हो गया। न सिर्फ नीतीश को बीजेपी के विधायकों का जबरदस्त विरोध झेलना पड़ा बल्किभाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल की भी फजीहत हो गयी। हंगामा ऐसा हुआ कि बीजेपी के बड़े नेताओं को भी भड़के विधायकों को शांत करने में पसीने छूट गये।

मामले को दबाने में लगे रहे डिप्टी CM

एनडीए विधायकों की बैठक में नीतीश कुमार की बातों को सुनकर वहां मौजूद विधायक सन्न रह गए।वही, महिला विधायक निक्की हेम्ब्रम ने भी मुख्यमंत्री की बातों पर घोर आपत्ति जतायी। बीजेपी के औऱ कई विधायको ने भी एतराज जताया लेकिन डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद मामले को रफा दफा करने में लग गये।

उन्होंने निक्की हेमब्रम से बातचीत की और उनसे कहा कि वे मीडिया में इन बातों को न कहें। लेकिन अगले दिन यानि मंगलवार की शाम बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई औऱ उसमें कई विधायकों ने महिला विधायक के लिए मुख्यमंत्री के बयान पर गंभीर आपत्ति जतायी।भाजपा विधायकों ने कहा कि इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

                विधायकों के आक्रोश को देखकर बीजेपी का प्रदेश नेतृत्व बैकफुट पर आ गया। उनके गुस्से को शातं करने के लिए बिहार भाजपा के अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल ने आलाकमार का सहारा लिया। संजय जायसवाल ने कहा कि वे पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व को इस बारे में अवगत कराएंगे। वही, इस खबर के स्त्रोत NDTV के मुताबिक सीमा नीतीश कुमार जल्द इस मसले नाराजगी खत्म करने के लिए निक्की हेमब्रम को चाय पीने पर बुला सकते हैं।

Comments are closed.