BiG News (वीडियो) पुलवामा आतंकी हमले का बिहार कनेक्शन-NIA ने बांका से युवक को लिया हिरासत में अज्ञात स्थल पर पूछताछ ज़ारी,फरार युवक की तलाश जारी

117

पटना Live डेस्क। पाकिस्तान की सरजमीं पर पल रहे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया था, जिसमें हमारे करीब 40 जवान शहीद हो गए थे। पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले की जांच का जिम्मा बुधवार 20 फरवरी को एनआइए ने संभालते हुए बताया था कि एजेंसी ने मामला फिर से दर्ज किया है। इस आतंकी मामले की जांच के लिए एक जांच दल गठित किया गया। शुरुआती जांच में राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी को घटना स्थल से कुछ अहम सुबूत मिले थे। मिले सुबूतों और अवशेषों के बीना पर कड़ियों से कड़िया जोड़ते हुए एनआईए को पुलवामा आतंकी हमले के तार बिहार से जुड़ने के सुबूत मिले।

 जांच ज्यो ज्यो आगे बढ़ती गई एनआईए ने जांच के क्रम में मिले सबूतों के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलवामा से बिहार के बांका जिले में बाघा के शंभूगंज थाना क्षेत्र स्थित बेलारी गांव से रेहान को हिरासत ले लिया। हिरासत में लेकर उससे गुप्त स्थान पर पूछताछ की जा रही है। जो जानकारी मिली है उसके अनुसार आगामी लोकसभा चुनावों के दौरान बड़े नेताओं पर फिदाईन हमले की योजना आतंकियों ने बनाई है। बांका के अलावा बिहार के अन्य इलाकों में भी खुफिया दस्ते की छापेमारी हो रही है।जानकारी के अनुसार भागलपुर, बिहारशरीफ, गया, सारण, सिवान आदि जिलों में आतंकियों के स्लीपर सेल एक्टिव हैं। बांका से उठाये गए शख्स की संसद हमले में भी सलिप्तता का पता चला है।

एनआईए को खबर मिली है कि उसके घर में पांच सौ किलो आरडीएक्स छिपाया गया था। यही नहीं, हिरासत में लिये गए रेहान का संबंध मौलाना मसूद अजहर से भी रहा है। यह भी जानकारी मिली कि उसके घर की एक बुजुर्ग महिला आत्मघाती हमलावर बन चुकी है। अब वो हमले की फिराक में है। आशंका जताई जा रही है कि लोकसभा चुनाव के दौरान उसके निशाने पर बड़े नेता भी हो सकते है। फिलहाल इस सम्बंध में जांच एजेंसी और स्थानीय पुलिस ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया है। वहीं विशेष शाखा ने राज्य में अलर्ट जारी किया है।

 पटना स्थित खुफिया विभाग ने सभी जिलों के डीएम, एसएसपी, रेलवे व अधीनस्थ अधिकारियों को इसकी सूचना देते हुए आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया है। विभाग की इस जानकारी से राज्य के पुलिस व प्रशासनिक महकमे में सनसनी है तथा आतंकियों के मंसूबों पर पानी फेरने के लिए व्यापक कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

Loading...