बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

मुजफ्फरपुर से लूटा गया सरसों तेल लदा ट्रक नवादा से बरामद, 3 गिरफ्तार

412

पटना Live डेस्क। रविवार की देर रात अपराधियों ने मुजफ्फरपुर में बड़ी लूट की घटना को अंजाम दिया था। अब उससे जुड़ा हुआ नया अपडेट सामने आया है। लूटा गया ट्रक नवादा से बरामद कर लिया गया है। ट्रक में 40 लाख का सरसों तेल लदा था जिसमें से लगभग 20 प्रतिशत माल लूटेरों ने बेच दिया। बचे तेल के साथ ट्रक को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। इस लूटकांड में ट्रक ड्राइवर के ग्रामीणों का हाथ है। पुलिस ने सात आरोपियों को पकड़ा है जिसमें तीन की संलिप्तता कन्फर्म हो गयी है। शेष चार से पूछ ताछ चल रही है। पकड़े गये आरोपियों में जीजा-साला और एक किराना दुकानदार शामिल है। लूट में शामिल अन्य पांच की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है। रविवार की रात सदर थाना के रामदयालु मलंग स्थान के पास से कार सवार अपराधियों ने खलासी को बंधक बनाकर ट्रक लूट लिया था। ड्राइवर राजेश कुमार खलासी महेन्द्र के जिम्मे गाड़ी देकर अपने गांव सुस्ता चला गया था।


ट्रक मालिक मनोज सिंह ने बताया कि लूट की खबर मिलते ही वे खुद ऐक्टिव हो गये और खोजबीन शुरु कर दिया। उन्होनें ट्रक की तस्वीर शोसल मीडिया पर डिटेल के साथ वायरल कर दिया। साथ ही अपने सभी संबंधियों और परिचितों को इसकी जानकारी दी। सदर थाना पुलिस के साथ साथ मनोज सिंह के लोग ट्रक को खोजने में लग गये। इसी बीच ट्रक का लोकेशन नवादा में मिला। सदर थाना पुलिस, मालिक मनोज सिंह और ड्राइवर राजेश उस स्थान पर पहुंच गये और ट्रक को बरामद कर लिया। इस मामले में पुलिस ने अबतक सात आरोपियों को पकड़ा है जिसमें ड्राइवर राजेश के गांव सुस्ता का युवक कुइंसा भी शामिल है। वहीं मनियारी के बाघी का एक किराना दुकानदार भी पकड़ा गया है। बाघी में ही सड़क किनारे खलासी महेन्द्र पड़ा मिला था और लूट कांड का खुलासा हुआ था। ट्रक से करीब 500 कार्टन तेल गायब है।

वहीं पूछताछ में पता चला है कि ट्रक और सरसों तेल को झारखंड में खपाने की तैयारी चल रही थी। इसके लिए चोरी के माल खरीदने वालों से लूटेरे डील कर चुके थे। लेकिन अपने अलग रंग की वजह से नवादा में ट्रक पहचान में आ गयी। मालिक मनोज सिंह कहते हैं कि ट्रक का सफेद रंग और आगे के शीशा पर गितांजली टायर के स्टीकर लगा होने से खोजने में मदद मिली। पुलिस पकड़े गये लूटेरों से पूछताछ कर रही है। पता चला है कि गिरोह के पांच और अपराधी इस कांड में शामिल थे। पुलिस उनकी तलाश में जुट गयी है। सदर थानाध्यक्ष सत्येन्द्र मिश्रा ने कहा है कि पुलिस की कार्रवाई अभी खत्म नही हुई है।

Comments are closed.