बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

JDU के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बने मुंगेर के सांसद ललन सिंह

281

पटना Live डेस्क। जेडीयू के नये राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह बन गए। अभी-अभी, दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सर्वसम्मति से ललन सिंह के नाम पर मुहर लगी। सभी की सहमति से ललन सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए गए हैं।
राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में वर्तमान अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने पद से इस्तीफा दे दिया। ललन सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की जैसे ही पटना स्थिति पार्टी कार्यालय पहुंचे उनके समर्थक झुम उठे। ललन सिंह के समर्थकों में खुशी देखी जा रही है। एक दूसरे को मिठाईयां खिलाकर पार्टी के नेता खुशी का इजहार कर रहे हैं।

बता दें कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की रेस में ललन सिंह और उपेन्द्र कुशवाहा का नाम सबसे आगे चल रहा था। इन्ही दोनों में किसी एक को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा था। लेकिन आज यह क्लियर हो गया। दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कुशवाहा को पछाड़कर ललन सिंह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए।

राजनीतिक जानकारों की माने तो केन्द्रीय मंत्रिमंडल में ललन सिंह को जगह नहीं मिलने से पार्टी में असंतोष उत्पन्न होने लगा था। भूमिहार गुट में नाराजगी थी। इसको देखते हुए सीएम नीतीश कुमार ने ऐसा निर्णय किया। ऐसे भी ललन सिंह नीतीश कुमार के काफी भरोसेमंद रहे हैं। बीच के दो-चार साल को छोड़ दे तो उनका रिश्ता सीएम नीतीश से काफी लंबा रहा है। इसके पहले भी वो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं।

Comments are closed.