बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

MP के मंडला में खौफनाक वारदात, बीजेपी नेता के परिवार में 6 लोगों की तलवार से काटकर हत्या

हत्यारे तलवार लेकर भाजपा नेता के घर में घुसे और जो सामने आया उसे मार दिया। मृतको में दो बच्चे हैं। इस हमले के बाद चीख पुकार हुई तो इकट्ठा हुए ग्रामीणों ने दो में से एक आरोपी को पीट पीट कर मार डाला।

1,285

मध्य प्रदेश के मंडला जिले के बीजाडांडी थाना क्षेत्र की मनेरी चौकी में 6 लोगों की सनसनीखेज हत्या का मामला सामने आया है। भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष सहित परिवार के 6 सदस्यों की तलवारों से काटकर हत्या कर दी गई। हमले में घायल छह लोगों को जबलपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर नरसंहार से भड़की भीड़ ने आरोपियों की जमकर पिटाई की।

मिल रही जानकारी के मुताबिक हत्यारे तलवार लेकर भाजपा नेता के घर में घुसे और जो सामने आया उसे मार दिया। मृतको में दो बच्चे हैं। इस हमले के बाद चीख पुकार हुई तो इकट्ठा हुए ग्रामीणों ने दो में से एक आरोपी को पीट पीट कर मार डाला।

एक आरोपी की इलाज के दौरान मौत हो गई। इस घटना के पीछे जमीन को लेकर चल रहा पारिवारिक विवाद और पुरानी रंजिश बताई जा रही है। एसपी दीपक कुमार शुक्ला के मुताबिक आरोपियों ने चचेरे भाइयों पर हमला कर छह लोगों की हत्या की है। गांव में एहतियातन पुलिस बल तैनात है। पुलिस के मुताबिक राजेंद्र सोनी का अपने चचेरे भाइयों हरीश तथा संतोष सोनी से जमीन को लेकर पुराना विवाद है।

मौके पर पहुंचे मंडला जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह कुशवाह ने बताया अब तक 6 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। सभी मरने वाले एक ही परिवार के सदस्य हैं। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि इन 6 लोगों की हत्या हरीश सोनी और उसके छोटे भाई संतोष सोनी ने की है। उन्होंने कहा कि आरोपियों ने मृतकों के घर में ही उनकी हत्या धारदार हथियारों से की है। कुशवाह ने बताया कि ये दोनों परिवार आपस में दूर के भाई हैं।

गौरतलब है कि आदिवासी बहुल क्षेत्र मंडला में हत्याएँ तेज़ी से बढ़ रही हैं। बीते दिनों मंडला जिले में एनएसयूआई के जिला महासचिव सोनू पचारिया की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। मंडला में एक हत्या की गुत्थी सुलझती नहीं कि दूसरी घटना उससे भी ज्यादा वीभत्स हो जा रही है। मंडला में बढ़ती हिंसक घटनाओं पर विपक्ष ने सवाल उठाया है।

Comments are closed.