बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Viral Video – समस्तीपुर में भीड़ का तालिबानी इंसाफ चोरी के आरोपी को बांधकर बेरहमी से की पिटाई

54

- Advertisement -

पटना Live डेस्क। बिहार के समस्तीपुर जिले से भीड़ द्वारा कानून को अपने हाथ मे लेते हुए कथित तौर पर चोरी कर भाग रहे युवक धर दबोचा गया और फिर उसकी हाथ पैर बांध कर पूरी निर्ममता से उसकी पिटाई का एक वीडियो वायरल हुआ है। दरअसल, जिले के सरायरंजन थाना क्षेत्र के भोजपुर गांव में बुधवार की रात चोरी के सामान के साथ ग्रामीणों ने एक चोर को धर दबोचा। जबकि, दो अन्य अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। पकड़े गए चोर को ग्रामीणों के मज़मे के सामने जमकर धुनाई के बाद गुरुवार को उसे स्थानीय सरायरंजन थाना पुलिस के हवाले कर दिया। भीड़ के कानून को अपने हाथ मे लेकर तालिबानी फैसले की इस करतूत को भीड़ शामिल किसी शख्स ने रिकॉर्ड कर लिया और सोशल मीडिया पर साझा कर दिया जो महज कुछ वक्त में ही वायरल हो गया।

कथित चोर की ग्रामीणों द्वारा की गई पिटाई के वायरल वीडियो में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि आरोपित के दोनों हाथ पर बंधे है और एक युवक उसके पैरों पर ताबड़तोड डंडे बरसा रहा है। डंडे से हो रही पिटाई से चोरी का आरोपी युवक दर्द से बिलबिला रहा है वही आसपास सैकड़ो ग्रामीणों की भीड़ मौजूद है। उस भीड़ में छोटे बच्चे भी शामिल है। पहले आप देखिए वायरल वीडियो

- Advertisement -

Lockdown में एक साथ सैकड़ों ग्रमीणों के इकट्ठा होकर सोशल डिस्टेंनसिंग की धज़्ज़िया उड़ाते हुए कानून को अपने हाथ मे लेने की घटना के बाबत बताया जा रहा कि बुधवार की रात रामानंद महतो सपरिवार सरायरंजन थाना क्षेत्र के भोजपुर गांव में सोए हुुुए थे इस बीच उनके घर में लगे लकड़ी के दरवाजे को खोलकर तीन चोर घुस गए। मोबाइल एवं एक बक्से की चोरी कर ली। उसमें कथित तौर पर एक लाख कैश समेत कुछ सोने और चांदी के गहने और कपडे रखे थे। वे अपनी बेटी की शादी की तैयारी कर रहे थे। चोरों के घर से निकलने के दौरान हड़बड़ी में कोई वस्तु गिरने आवाज हुई, जिससे गृहस्वामी की नींद खुल गई। उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया। आवाज सुनकर गाँव वाले इकट्ठा हों गए और भाग रहे चोरों को खदेड़ने लगे और भाग रहे चोरों में एक को धर दबोचा। उसके हाथ से चोरी का मोबाइल बरामद कर लिया गया। जबकि, दो अन्य सामान व पैसे लेकर भाग निकले। ग्रामीणों ने पिटाई के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस का कहना है कि युवक ने चोरी की बात स्वीकार की है।

वारदात के बाबत सरयारंजन थानेदार संजीव कुमार चौधरी ने कहा कि मौके से पकड़े गए चोर की निशानदेही पर उसके रहे अन्य दो साथियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही। वहीं, सामूहिक पिटाई करनेवालों की पहचान कर उनके विरुद्ध भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

- Advertisement -

Comments are closed.