बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Super Exclusive – पटना में भाजपा जयंत मंडल उपाध्यक्ष राजू बाबा हत्याकांड में स्थानिए भूमाफिया की संलिप्तता के मिले सुराग, सुपारी देकर कराई हत्या

अपनी हत्या से महज कुछ घंटे पहले फेसबुक Live के जरिए अपने समर्थकों से हुए थे मुखातिब, इलाके में ज़मीन कारोबार से था गहरा जुड़ाव, किसी अपने ने की गद्दारी 

609

पटना Live डेस्क। सूबे में विधान सभा चुनाव की तैयारियों के बीच भारतीय जनता पार्टी को पटना में महज कुछ दिनों के अंतराल पर लगातार दूसरा झटका लगा है। पटना में मॉर्निंग वॉक पर निकले बीजेपी जयन्त मंडल के उपाध्यक्ष सह ज़मीन-कारोबारी की अहले सुबह उस वक्त गोली मार कर हत्या कर दी गई जब वो मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। बक़ौल प्रत्यक्षदर्शियों के राजू बाबा सुबह करीब 6:15 बजे तेजप्रताप नगर रोड में सीता राम उत्सव हॉल के पास राजू बाबा टहलने निकले थे। तभी बाइक पर सवार होकर 2 लोग आए और उनसे बातचीत कर विश्वास में लेते हुए बेहद नजदीक से कनपटी में सटाकर गोली मार दी। गोली लगते ही बीजेपी नेता वहीं गिर गये और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। गोली की आवाज सुनकर वारदातस्थल के आसपास मॉर्निंग वाक कर रहे लोगों में अफरा-तफरी मच गई। लोगबाग जब तक कुछ समझ पाते दोनो नकाबपोश बाइक पर सवार होकर चलते बने। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची बेउर थाना पुलिस राजू बाबा की डेड बॉडी को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया। वही, मकतूल राजेश के बड़े भाई सीतामढ़ी निवासी जितेंद्र कुमार झा के बयान पर बेउर थाने में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

घटना की जानकारी आग की तरह इलाके में फैल गई। वही, मक़तूल के बाबत बताया जाता है कि सियासी चोला ओढ़कर ज़मीन कारोबार से जुड़े हुए थे। हत्याकांड की शुरुआती तफ़्तीश के दौरान ही थानाध्यक्ष बेउर ने स्पष्ट किया है कि प्रॉपर्टी डीलिंग के विवाद में हत्या हुई हो सकती है।

थानाध्यक्ष फुलदेव चौधरी ने बताया कि राजू मूलरूप से सीतामढ़ी के खरगा बसंत के रहने वाले थे। पटना में तेज प्रताप नगर में रहते थे।उनके पिता बेउर कारा में सुरक्षाकर्मी थे। कुछ दिन पहले भाजपा में शामिल मंडल अध्यक्ष राजू ने 2006 में तलाकशुदा महिला से शादी की थी। उनका साले चंदन से जमीन खरीद-बिक्री की लेनदेन में विवाद चल रहा था। चंदन समेत तीन को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

बेउर पुलिस शक के आधार पर राजेश के साले चंदन व उसके दोस्त को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि राजू बाबा मॉर्निग वॉक करते थे। आज वॉक के बाद मंदिर जा रहे थे कि सुबह छह बजे के आसपास बाइक पर सवार 2अपराधी पहुंचे और उन्हें गोली मार दी।

 

बेउर पुलिस ने पास के ही सीताराम मैरेज हॉल में लगे सीसी कैमरे की फुटेज निकाल ली है।मामले में वैज्ञानिक अनुसंधान के लिए डायल 100 की पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची। देर रात तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस अधिकारियों की मानें तो वारदात का कारण पारिवारिक विवाद भी हो सकता है। लेकिन जमीन के खरीद-बिक्री के मामले में भी कुछ लोगों से विवाद चल रहा था।

Comments are closed.