बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

BiG News (वीडियो) सुपौल में कन्‍हैया कुमार के काफिले पर हमला, बाल-बाल बचे,दो लोग जख्‍मी, वाहनों के फूटे शीशे

111

पटना Live डेस्क। जेएनयू छात्रसंघ (JNU) छात्र संघ के पूर्व अध्‍यक्ष व भाकपा नेता कन्‍हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) के काफिले पर बुधवार की शाम में भीड़ ने हमला कर दिया है। हमला सुपौल (Supaul) में किया गया है। काफिले में शामिल दो लोग जख्‍मी हो गए हैं। दो वाहनों के शीशे भी फूट गए हैं। बताया जाता है कि इस बाबत दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। बता दें कि इसके पहले आज ही झंझारपुर में भाकपा नेता (CPI Leader) कन्‍हैया के काफिले को काला झंडा दिखाया गया था। झंझारपुर के बाद कन्‍हैया कुमार सुपौल पहुंचे थे।

जानकारी के अनुसार, सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ जन-मन यात्रा के तहत संघर्ष माेर्चा द्वारा आयोजित सभा में शामिल होने आ रहे कन्हैया कुमार को सुपौल में जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा। जैसे ही कन्हैया का काफिला मल्लिक चौक पर पहुंचा, सैकड़ों की संख्या में उपस्थित युवाओं ने कन्हैया के विरोध में जमकर नारेबाजी की। इसी क्रम में काफिले की गाड़ियों पर युवकों ने पथराव भी कर दिया। इस पथराव में काफिले में शामिल दो वाहनों के शीशे टूट गए। घायलों में एक ड्राइवर के घायल होने की सूचना है। प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद कन्हैया कुमार को सभा में जाने की अनुमति नहीं दी गई और काफिले को सहरसा की ओर रवाना कर दिया गया।

उधर, बताया जाता है कि इस घटना को लेकर कन्हैया के समर्थकों में काफी नाराजगी है। दरअसल, आज ही सुपौल के पहले झंझारपुर में कन्‍हैया कुमार के काफिले को काला झंडा दिखाया गया था। साथ ही उनके खिलाफ लोगों ने नारेबाजी की। इतना ही नहीं, सोमवार को सारण में उनके काफिले को काला झंडा दिखा गया था। बता दें कि 26 जनवरी से वामदलों की ओर से जन गण यात्रा शुरू की गई है। यह यात्रा सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में निकाली गई है और इसका नेतृत्‍व कन्‍हैया कुमार कर रहे हैं।

Comments are closed.