बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Breaking(Exclusive वीडियो) पटना पुलिस के सुरक्षा के दावों की खुली पोल, ज्वैलर्स को घायल कर 90 लाख के गहने लूट ले गए अपराधी

135

अजित यादव, ब्यूरो प्रमुख, पटना पश्चिम 

  • खगौल में ज्वेलरी दुकान से लगभग 90 लाख के सोने चांदी के जेवरात की लूट
  • शादी की खरीदारी के लिए गहने देखने आए शातिर बदमाशो ने दिया वारदात को अंजाम
  • 4 की संख्या में थे बदमाश, विरोध करने पर पिस्टल से मार दुकानदार को किया घायल

पटना Live डेस्क। राजधानी के खगौल थाना क्षेत्र की अति व्यस्ततम भीड़भाड़ भरे जयराम बाज़ार में अपराधियों ने एक ज्वेलरी शॉप में लगभग 90 लाख के सोने चांदी के गहने और एक लाख कैश रुपये लूट कर आराम से फरार हो गए है। इस दौरान लूटपाट का विरोध करने पर चार की संख्या में रहे बदमाशों ने दुकानदार सुजीत कुमार को पिस्टल के बट से मारकर घायल कर दिया। वही भीषण लूट की जानकारी मिलने के बाद से ही स्थानीय थाना पुलिस के हाथ पाँव फूल गए और वरीय अधिकारियों को वारदात की जानकारी मिलते ही तहकीकात करने सिटी एसपी, डीएसपी भारी दलबल के साथ पहुँचे। वरीय अधिकारियों ने लुटेरों की धर पकड़ के लिए बाजार में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालते हुए कई इलाके में छापेमारी शुरू कर दी है। वही घायल दुकानदार का इलाज निजी हॉस्पिटल में कराया जा रहा है। वही घायल दुकानदार का दावा है कि तकरीबन 1 करोड़ की लूट का है। वही पुलिस की ओर से कितने की लूट है इसको लेकर कुछ स्पष्ट नही किया गया है। इस लूट की भीषण वारदात के बारे में बताया जा रहा है कि मंगलवार की देर शाम जयराम बाजार के शिवम ज्वेलर्स में चार की संख्या में अपराधी ने ज्वेलर्स दुकान से पिस्टल के बल पर नगद एक लाख सहित करीब एक करोड़ का सोना चांदी का जेवरात लूट लिया है। वही दुकानदार सुजीत कुमार को पिस्टल से मारकर घायल कर दिया है। फिर स्‍प्रे छिड़क कर दुकानदार को बेहोश कर दिया। फिर बड़े इत्मीदान से दुकान को खंगाल दिया।फिर लूट के वारदात के सुबूत यानी सीसीटीवी का पूरा सेट भी लुटेरे लेकर चलते बने। इस कांड मे सबसे अनोखी बात है यह है कि स्‍प्रे छिड़क बेहोश करने के बाद लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है। 

बताया जाता है कि शिवम ज्वेलर्स में पहले एक बदमाश ग्राहक बनकर आया और शादी ब्याह के लिए गोल्ड और सिल्वर के गहने दिखाने को कहा। दुकानदार ने ग्राहक की बात को मानकर घर से चाभी मंगवाई औऱ गहने जेवरात की तिजोरियों को खोल दिखाने लगा । इतने में पहले से बाहर मौजूद तीन और बदमाश दुकान में हथियार के साथ पहुंचे औऱ दुकान का शटर गिरा दिया।

दुकान में मौजूद दुकानदार सुजीत के साथ दो अन्य स्टाफ को हथियार के बल पर कब्जे में करके सोने चांदी के जेवरात को बैग में भरने लगे। इस लूटपाट का जब दुकानदार ने विरोध किया तो एक अपराधी ने उसे पिस्टल के बट से मारकर घायल कर दिया और बाकी स्टाफ को जान से मारने की धमकी दे डाली। अतिव्यस्त भीड़ भाड़ वाले जयराम बाजार से बदमाशो ने 90 लाख का सोना चांदी व एक लाख नगदी लूटकर  बड़े आराम से निकल भागे।

लूटेरो के जाने के बाद दुकान के स्टाफ ने शोर मचाया, तब लोगों की भीड़ जुटी और घायल दुकानदार को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। सूचना स्थानीय पुलिस को मिली तो वरीय अधिकारी पहुंचे । पुलिस ने आसपास के इलाके को सील कर सघन वाहन जांच करना शुरू कर दिया है। 

Comments are closed.