बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

राजद के प्रदर्शन में सब्जी लेकर सड़कों पर उतरीं महिलाएं, बीजेपी वालों को जमकर सुनाया

48

पटना Live डेस्क | महंगाई के खिलाफ बिहार में राजद का इन दिनों जोरदार प्रदर्शन चल रहा है. इस दौरान अलग अलग तरीके से प्रदर्शन करते राजद के नेता दिखाई दिए. कहीं लोग सब्जी बेचते नजर आ रहे थे, तो कहीं सड़क पर ही चूल्हा जलाकर बिना मशाला की सब्जी बनाई जा रही थी. गैस सिलेंडर से लेकर खाली गैलन तक हाथ में लेकर प्रदर्शन किया गया. पटना में तो भिंडी, नेनुआ, कद्दू, नींबू, हरी मिर्च बेचती नजर आई आरजेडी की महिला विंग. साथ ही तंज कसते हुए कहा कि पहले महंगाई डायन थी, अब मोदी सरकार के लिए भौजाई बन गई है.

दअरसल, आरजेडी की ओर से आज महंगाई के खिलाफ जिलास्तरीय राज्यव्यापी प्रदर्शन था. इस दौरान पटना समेत बिहार के सभी 38 जिलों में आरजेडी के लोगों ने नारेबाजी करते हुए सड़क पर उतरे. इस दौरान पटना में तो टमटम से आरजेडी के वरीय नेता सब्जी बेचते हुए बेली रोड पर निकले. जोर-जोर से ‘सब्जी ले लो, सब्जी ले लो…’ की आवाज दी जा रही थी. यदि टमटम पर पार्टी का झंडा नहीं लगा रहता तो लोग थोड़ी देर के लिए भ्रम में पड़ जाते. टमटम पर जोर-जोर से आवाज लगाई जा रही थी. नेनुआ ले लो, कद्दू ले लो, भिंडी ले लो, करेला ले लो, मिर्ची ले लो…

दूसरी ओर, मुजफ्फरपुर में तो प्रदर्शन का अंदाज कुछ और ही था. वहां तो आरजेडी की महिला विंग चूल्हा-चौका लेकर प्रदर्शन में उतर गई. सड़क पर ही चूल्हे को जलाकर उस पर हांडी चढ़ा दिया और खाना बनाये जाने लगा. बिना तेल-मशाले की सब्जी बनाई गई. साथ ही केंद्र और बिहार सरकार पर तंज कसा जा रहा है. मुजफ्फरपुर में तो लग रहा था कि महंगाई के खिलाफ सड़क कोई झांकी निकली है. किसी के गले में सब्जी की माला थी तो कोई आक्सीजन के अभाव में बेड पर जिंदगी बचाने की जद्दोजहद कर रहा था. कोई गैस सिलेंडर को लेकर परेशान दिख रहा था. लेकिन हर कोई मोदी सरकार और नीतीश सरकार के खिलाफ गुस्सा दिखा रहा था.

बहरहाल, पटना व मुजफ्फरपुर के अलावा लखीसराय में बैलगाड़ी पर लोगों ने प्रदर्शन किया और महंगाई के खिलाफ नारेबाजी की. इसी तरह, दरभंगा, मधुबनी, भागलपुर, बांका, मुंगेर, शेखपुरा, जमुई समेत अन्य जिलों में प्रदर्शन के अलग-अलग रंग देखने को मिला. गौरतलब है कि इसके पहले रविवार को प्रखंड स्तर पर आरजेडी की ओर से प्रदर्शन किया गया था. सभी 534 प्रखंडों में प्रदर्शन किया गया. प्रखंडों में भी बैलगाड़ी और टमटम का नजारा देखने को मिला.

 

 

 

 

Comments are closed.