बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

कई जिलों में भारी बारिश के आसार,बिहार में फिर सक्रिय हुआ मानसून

208

पटना Live डेस्क। बिहार के कई जिलों में पिछले 24 से 36 घंटे से मौसम लगातार बदल रहा है। बुधवार को भी प्रदेश में मौसम विभाग ने कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश की संभावना जाहिर की है। पटना में पिछले 48 घंटे यानी लगातार दो दिनों से कभी रूक-रूककर तो कभी तेज बारिश हो रही है। मंगलवार की रात को राजधानी पटना समेत आरा, बक्सर, रोहतास, जहानाबाद, नवादा, नालंदा समेत कई जिलों में बारिश हुई है। पटना का अधिकतम तापमान जहां 34।2 डिग्री दर्ज किया गया है वही न्यूनतम तापमान में भी गिरावट आई है। राजधानी पटना सहित दक्षिण बिहार में बुधवार को भी बारिश की संभावना है। राज्य के दक्षिण पश्चिम, दक्षिण मध्य और दक्षिण पूर्व जिलों में एक या दो स्थानों पर भी गरज के साथ बारिश हो सकती है।
बता दें की बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवात वर्तमान में ओडिशा से गुजर रहा है। इसके कारण मंगलवार को बिहार के विभिन्न जिलों में रुक-रुक कर बारिश होती रही। इस तरह की स्थिति बुधवार तक प्रदेश में बनी रहने की उम्मीद है मंगलवार को बक्सर, रोहतास और अरवल में भारी बारिश हुई। राजधानी में 5।6 एमएम बारिश रिकार्ड की गई।
मौसम विज्ञानियों का कहना है कि चक्रवात ओडिशा से छत्तीसगढ़ होते हुए मध्यप्रदेश तक जा सकता है। वहां पर कमजोर होकर कम दबाव का क्षेत्र में तब्दील होकर समाप्त हो जाएगा। चक्रवात के कारण मंगलवार को राजधानी समेत पूरे प्रदेश में रुक-रुक कर बारिश होती रही। बारिश से राजधानीवासियों को गर्मी एवं उमस से राहत मिली।। हालांकि, शहर में कीचड़ फैलने से लोगों को काफी परेशानी भी हुई।

Comments are closed.