बेधड़क ...बेलाग....बेबाक

Live CCtv Video – AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की कार पर फायरिंग, दोनो हमलावर मय हथियार गिरफ्तार,पूछताछ जारी

183

पटना Live डेस्क। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के पहले चरण के तहत 10 फरवरी को वोट डाले जाने हैं। इसको लेकर तमाम सियासी दलों के नेताओं के द्वारा लगातार अपने कैंडीडेट खातिर प्रचार प्रसार किया जा रहा है। इसी क्रम में गुरुवार को प्रचार कर के आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी की कार पर शाम करीब साढ़े पांच बजे पर दो हमलावरों ने पांच राउंड फायरिंग कर दी।

 

              ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने उत्‍तर प्रदेश में अपनी कार पर फायरिंग किए जाने की जानकारी ट्वीट कर स्वयं साझा किया। ओवैसी के अनुसार, उत्‍तर प्रदेश में चुनाव प्रचार करके जब वे दिल्‍ली वापस लौट रहे थे, इस दौरान उनकी कार पर फायरिंग की गई।ओवैसी ने कहा, ‘हम सभी सुरक्षित है।’ हैदराबाद से सांसद ने कहा कि घटना पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में हापुड़ के नजदीक टोल प्‍लाजा पर हुई। शूटर अपने हथियार छोड़कर फरार हो गए। इस मामले में एक शख्‍स को गिरफ्तार किया गया है।

ओवैसी ने बताता कि आज जब वे कितापुर, मेरठ से प्रचार करके दिल्‍ली लौट रहे थे, उसी दौरान छजारसी टोल प्‍लाजा के नजदीक उनके वाहन पर फायरिंग की गई। इस घटना के बाबत खुद असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए गाड़ी की तस्वीर(ट्वीट किए गए विजुअल्‍स में उनकी सफेद रंग की SUV पर गोली की दो छेद नजर आ रहे हैं।) साझा करते हुए लिखा “कुछ देर पहले छिजारसी टोल गेट पर मेरी गाड़ी पर गोलियाँ चलाई गयी। 4 राउंड फ़ायर हुए। 3-4 लोग थे, सब के सब भाग गए और हथियार वहीं छोड़ गए। मेरी गाड़ी पंक्चर हो गयी, लेकिन मैं दूसरी गाड़ी में बैठ कर वहाँ से निकल गया।हम सब महफ़ूज़ हैं।।अलहमदु’लिलाह।

 दिल्ली बार्डर पर हुआ हमला

आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी जनपद मेरठ के किठौर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी प्रचार करने के बाद देर शाम काफिले के साथ कार में सवार होकर दिल्ली के लिए लौट रहे थे। ओवैसी के साथ कार में पार्टी के कुछ पदाधिकारी और अन्य लोगो के साथ वाहनों काफिले में जिनमे पांच अन्य कारे भी शामिल थी शाम करीब साढ़े पांच बजे पिलखुवा के राष्ट्रीय राजमार्ग-9 (पूर्व में 24) पर स्थित पिलखुवा के छिजारसी टोल प्लाजा पर पहुंचने वही पर अचानक हथियारों से लैस दो हमलावरों ने उनकी गाड़ी पर दनादन फायरिंग कर दी।ओवैसी की कार के चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए एक हमलावर को कार से टक्कर मार दी। जिसके बाद हमलावर भागने लगें लेकिन, समर्थकों ने एक आरोपित को दबोच लिया। वही फायरिंग में कार पंक्चर हो गई। वारदात के बाद ओवैसी दूसरी कार में सवार होकर दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

टोल प्लाजा पर जमकर हंगामा

वारदात को लेकर कार्यकर्ताओं ने टोल प्लाजा पर जमकर हंगामा किया। हमलावर गौतमबुद्धनगर जनपद निवासी सचिन व सहारनपुर निवासी शुभम को पुलिस ने गिरफ्तार कर प्रयुक्त हथियार बरामद कर लिए हैं। आरोपितों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

पिस्टल व छह कारतूस बरामद

हमलावर के पास से एक पिस्टल व छह कारतूस बरामद हुए हैं। सूचना पर मेरठ रेंज के आइजी प्रवीन कुमार, डीएम हापुड़ अनुज सिंह और एसपी दीपक भूकर भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने ओवैसी की कार के चालक और काफिले में शामिल अन्य लोगों से पूछताछ की।

टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में भी हमलावर कैद हो गए। आनन फानन में पांच टीमों का गठन कर फरार आरोपितों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस ने फरार दूसरे हमलावर को भी देर रात पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर लिया है। आइजी ने बताया कि हमलावर जनपद गौतमबुद्ध नगर के बादलपुर थाना क्षेत्र के गांव दुरयाई निवासी सचिन और जनपद सहारनपुर क्षेत्र सपाला निवासी शुभम हैं।

                 हमलावर के पास से एक पिस्टल व छह कारतूस बरामद हुए हैं। सूचना पर मेरठ रेंज के आइजी प्रवीन कुमार, डीएम हापुड़ अनुज सिंह और एसपी दीपक भूकर भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने ओवैसी की कार के चालक और काफिले में शामिल अन्य लोगों से पूछताछ की।

Comments are closed.